Panipat: समस्याएं बेहिसाब, सिर्फ कागजों में हुआ विकास, जानें अब जनता किस पर जताएगी विश्वास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2408615

Panipat: समस्याएं बेहिसाब, सिर्फ कागजों में हुआ विकास, जानें अब जनता किस पर जताएगी विश्वास

Panipat Assembly Election 2024:  पानीपत की जनता का कहना है कि पिछले 5 साल में केवल कागजों में ही विकास कार्य हुआ है. शहर की स्थानीय समस्याएं जैसे- पानी की निकासी, सफाई, सड़कें इनका समाधान आज भी नहीं हुआ.

Panipat: समस्याएं बेहिसाब, सिर्फ कागजों में हुआ विकास, जानें अब जनता किस पर जताएगी विश्वास

Panipat Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, आगामी 1 अक्टूबर को हरियाणा में वोटिंग होगी और 4 अक्टूबर को रिजल्ट जारी होगा. चुनाव से पहले BJP द्वारा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर कांग्रस भी वापसी की उम्मीद है. नेताओं के दावों के बीच बीते 5 साल विकास कार्यों का लेखा-जोखा ही अगले 5 साल की सरकार तय करेगा. पानीपत की जनता से जानते हैं कि मौजूदा सरकार के कार्यों का लेखा-जोखा. 

ज़ी मीडिया ने पानीपत के वोटर्स से पिछले 5 साल के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की. जनता का कहना है कि पिछले 5 साल में केवल कागजों में ही विकास कार्य हुआ है. शहर की स्थानीय समस्याएं जैसे- पानी की निकासी, सफाई, सड़कें इनका समाधान आज भी नहीं हुआ. लोगों का कहना है कि विधायक ने 1,782 करोड़ रुपये विकास कार्य पर खर्च करने की बात की है, लेकिन आज तक 1782 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- Faridabad NIT News: फरीदाबाद NIT में जनता Vs विधायक, नीरज शर्मा ने गिनाए काम, जनता गंदगी से परेशान

स्थानीय निवासियों को कहना है की प्रॉपर्टी आईडी सबसे बड़ी समस्या है, जो लोगों के लिए एक आफत बनकर सामने आ रही है.  पिछले 5 साल में दो हाली झील का टेंडर लगने के बावजूद हाली झील में पानी नही आया. वो केवल जुआं व शराब का अड्डा बन चुका है. लोगों का यह भी कहना है कि जाति के आधार पर सरकार तो बन जाती है, लेकिन विकास कार्य पर कोई ध्यान नहीं देता. चुनाव से पहले सरकार सभी को घर देने की बात करती है. कम कीमतों पर भी घर देने की बात की जाती है, लेकिन आज प्रॉपर्टी के दाम आसमान छू चुके हैं. आम आदमी प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकता. शहर में बस स्टैंड काफी दूर होने की वजह से दूर से आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रात को दूर से आने पर लूट का डर बना रहता है.

पानीपत में बनने वाले बहुमंजिला ऑडिटोरियम व इंडोर स्टेडियम को लेकर लोगों ने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है, लेकिन पानीपत में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने की बात कोई नहीं कर रहा है. दरअसल, टोक्यो ओलिंपिक में जैवलिन थ्रो में देश को स्वर्ण पदक दिलाने वाले नीरज चोपड़ा के गांव में तत्कालीन सीएम मनोहर लाल द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने की बात कही गई थी, जिसका काम अब तक नहीं शुरू हो पाया है. आम जनता के अनुसार सरकार उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है, ऐसे में बदलाव निश्चित है. 

Input- Rakesh Bhayana

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news