पानीपत: लघु सचिवालय में जिला परिषद के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पद के चुनाव में आज बड़ा खेला हो गया. कोरम पूरा न होने के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया. हॉल से निकलते ही समालखा से पूर्व विधायक रविंदर मछरौली की वार्ड 8 के पार्षद के समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की, खींचतान शुरू हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान देखते ही देखते एक-दूसरे पर थप्पड़ चलने लगे, जिसके बाद पार्षदों को नीचे लाया गया, जहां से उन्हें गाड़ी में बैठाकर अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. दरअसल वार्ड 8 पार्षद को 5 दिन से किडनैप करने के आरोप पर विवाद शुरू हो गया.


ये भी पढ़ें: मनोहर लाल ने Bharat Jodo Yatra पर कसा तंज, बोले-कांग्रेस अपने लोगों को ही जोड़ ले, वही काफी


प्रशासन ने आज जिला परिषद के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पद के लिए चुनाव की तिथि निर्धारित की गई थी. कोरम पूरा करने के लिए कुल 17 जिला पार्षदों में से 12 का मौजूद होना जरूरी था, लेकिन आखिरी टाइम तक मीटिंग हॉल में केवल 9 जिला पार्षद ही मौजूद थे. ऐसे में चुनाव को स्थगित करना पड़ा.


नोडल अधिकारी वीना हुड्डा ने बताया कि एक्ट के मुताबिक पहली मीटिंग में दो-तिहाई पार्षदों का उपस्थित होना अनिवार्य है, लेकिन केवल दो ही पार्षदों के मौजूद होने के कारण कोरम पूरा नहीं हो सका और चुनाव स्थगित करना पड़ा. उन्होंने बताया कि सभी पार्षदों को व्यक्तिगत रूप से चुनाव की सूचना दी गई थी, फिलहाल अब जल्द ही चुनाव की नई तारीख की घोषणा कर दी जाएगी. 


दूसरी ओर बैठक में मौजूद पार्षदों के जाने के बाद गैर हाजिर रहे जिला पार्षद लघु सचिवालय पहुंचे. वार्ड नंबर 2 के पार्षद रणदीप बेनीवाल और एक अन्य पार्षद के पति का आरोप था कि पार्षदों को जबर्दस्ती गाड़ी में बैठाकर ले जाया गया. उन्होंने कहा कि जब तक हम वहां पहुंचे तो झगड़ा हो चुका था. चेयरमैन पद के चुनाव पर उनका कहना था कि वह भाजपा के साथ हैं. भाजपा जिसे आशीर्वाद देगी, उसके पक्ष में ही मतदान करेंगे.


सूत्रों की मानें तो कल देर रात करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया व राज्यसभा सांसद किशन लाल पंवार ने वार्ड 7 की जिला पार्षद ज्योति शर्मा को चेयरमैन बनने का आशीर्वाद दिया था, जबकि गैरहाजिर पार्षद ज्योति शर्मा को चेयरमैन बनाए जाने से असंतुष्ट थे, क्योंकि सुदेश जिला पार्षद भी चेयरमैन की दौड़ में शामिल थीं.