Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2439476
photoDetails0hindi

Haryana Election: वो किस्सा, जब बंसीलाल को बाथरूम में बंद कर गिरा दी गई थी सरकार

Haryana Election Bansilal: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल का एक दिलचस्प राजनीतिक किस्सा तब का है जब उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया गया था. पंडित भगवत दयाल शर्मा की सरकार का फ्लोर टेस्ट होना था. ऐसे में बंसीलाल सदन नहीं पहुंच सके और सरकार गिरा दी जाए इसके लिए प्लानिंग की गई थी.

हरियाणा चुनाव

1/5
हरियाणा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर जहां सारी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी मोर्चाबंदी शुरू कर दी है. वहीं, चुनाव की वजह से कई पुरानी कहानियां भी एकबार फिर लोगों के बीच घूम रही हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी ही कहानी, जब बंसीलाल को बाथरूम में बंद कर दिया गया था.

 

होना था फ्लोर टेस्ट

2/5
होना था फ्लोर टेस्ट

ये कहानी है हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के बारे में. दरअसल, पंडित भगवत दयाल शर्मा हरियाणा के मुख्यमंत्री थे. राव बीरेंद्र सिंह उनकी सरकार गिराने की लगातार कोशिश कर रहे थे. तब बंसीलाल पहली बार विधायक बने थे.

 

भगवत दयाल शर्मा का फ्लोर टेस्ट

3/5
भगवत दयाल शर्मा का फ्लोर टेस्ट

पंडित भगवत दयाल शर्मा की सरकार का फ्लोर टेस्ट होना था. बगावती विधायकों को लग रहा था कि बंसीलाल उनके साथ नहीं जाएंगे और उनके कहने पर वोट नहीं डालेंगे. ऐसे में उन्होंने मिलकर एक रणनीति बनाई.

अफसर ने बाथरूम में कर दिया बंद

4/5
अफसर ने बाथरूम में कर दिया बंद

रणनीति बनाई गई कि कुछ भी करके बंसीलाल को सदन में पहुंचने ही न दिया जाए. ऐसे में ये काम एक अफसर को सौंपा गया. उसने चौधरी बंसीलाल को अपने घर बुलाया. थोड़ी देर बातचीत के बाद जब वो बाथरूम में गए तब अफसर ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया.

 

सरकार गिराने के बाद आने दिया बाहर

5/5
सरकार गिराने के बाद आने दिया बाहर

बंसीलाल को तब तक बाथरूम से बाहर नहीं आने दिया गया, जब तक भगवत दयाल शर्मा की सरकार नहीं गिरा दी गई. इसके बाद जब बंसीलाल मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने सबसे पहला काम उस अफसर को सस्पेंड करने का किया.