Modi Cabinet Meeting: 3 करोड़ लोगों को सरकार देगी उनके सपनों का घर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2287853

Modi Cabinet Meeting: 3 करोड़ लोगों को सरकार देगी उनके सपनों का घर

Modi Cabinet Meeting News: पीएम मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. जिसमें पीएम आवास योजना के तहत तीन करोड़ लोगों को उनके सपनों का घर दिए जाने का फैसला किया गया. 

Modi Cabinet Meeting: 3 करोड़ लोगों को सरकार देगी उनके सपनों का घर

PM Modi Cabinet Meeting News: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को अपने तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. पीएम मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (PM Modi led-NDA Government) के सभी कैबिनेट मंत्रियों (PM Modi Cabinet Ministers) ने शपथ ली. इसके अगले दिन यानी कि सोमवार को पीएम मोदी कैबिनेट की पहली बैठक (PM Modi Cabinet Meeting) हुई. जिसमें कभी कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे. इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. इसी कड़ी में पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत तीन करोड़ लोगों को उनके सपनों का घर दिए जाने का फैसला किया गया. 

3 करोड़  ग्रामीण और शहरी परिवारों को दिए जाएंगे घर
केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में आज पात्र परिवारों की संख्या में वृद्धि के कारण उत्पन्न होने वाली आवास आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण और शहरी परिवारों को घर बनाने के लिए सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें: पदभार संभालते ही PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, ऐसे करें चेक

आवास योजना के तहत कुल 4.21 करोड़ घर बनाए गए
भारत सरकार बुनियादी सुविधाओं के साथ घरों के निर्माण के लिए पात्र ग्रामीण और शहरी परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए 2015-16 से प्रधानमंत्री आवास योजना लागू कर रही है. PMAY के तहत पिछले 10 वर्षों में आवास योजनाओं के तहत पात्र गरीब परिवारों के लिए कुल 4.21 करोड़ घर बनाए गए हैं.

PMAY के लाभार्थियों को दी जाएगी ये सुविधा 
पीएमएवाई के तहत निर्मित सभी घरों को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की अन्य योजनाओं के साथ अभिसरण के माध्यम से अन्य बुनियादी सुविधाएं जैसे घरेलू शौचालय, एलपीजी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन आदि प्रदान की जाती हैं. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news