मोदी सरकार करेगी 14,500 स्कूलों को अपग्रेड, केजरीवाल ने पीएम को पत्र लिख उठाई यह मांग
Advertisement

मोदी सरकार करेगी 14,500 स्कूलों को अपग्रेड, केजरीवाल ने पीएम को पत्र लिख उठाई यह मांग

मोदी सरकार ने देशभर के 14,500 सरकारी स्कूलों को अपग्रेड करने की योजना बनाई. इस पर केजरीवाल ने पीएम मोदी को ट्वीट कर कहा कि अपकी योजना बहुत अच्छी है, लेकिन इस तरह से आपको 100 से अधिक साल लग जाएंगे. 

मोदी सरकार करेगी 14,500 स्कूलों को अपग्रेड, केजरीवाल ने पीएम को पत्र लिख उठाई यह मांग

नई दिल्ली: इन दिनों दिल्ली सरकार और भाजपा में काफी गरमा-गर्मी चल रही है. इस दौरान दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर तंज कसते रहते हैं. इसी कड़ी में आज सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि केंद्र सराकर ने देशभर में 14,500 स्कूलों को अपग्रेड करने का एलान किया है. ये बहुत अच्छी बात है, लेकिन देश में 10 लाख सरकारी स्कूल हैं. इस तरह तो सारे स्कूल ठीक करने में सौ साल से ज्यादा लग जाएंगे. आपसे अनुरोध है कि सभी दस लाख स्कूलों को एक साथ ठीक करने का प्लान बनाया जाए.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से लेकर गुजरात तक, देशभर में 50 से ज्यादा जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी से हड़कंप

पत्र में केजरीवाल ने लिखा है कि मुझे मीडिया से पता चला कि केंद्र सरकार ने देशभर में 14,500 स्कूलों को अपग्रेड करने को ऐलान किया है. यह बहुत अच्छी बात है. देशभर में सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है. उनको अपग्रेड करने की बहुत जरूरत है. वहीं उन्होंने लिखा कि पूरे देश में 27 करोड़ लोग स्कूल जाते हैं. इनमें से 18 करोड़ बच्चे सरकारी स्कूल में जाते हैं. वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा कि 80% स्कूलों की हालत कबाड़खाने से भी ज्यादा खराब है. अब ऐसे में बच्चे कैसे पढ़ेंगे और कैसे हमारा देश विकसित हेगा. 

केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि हमें आजादी के तुरंत बाद ही भारत के हर गांव मौहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल खोलने चाहिए थे. कोई भी देश अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिए बिना तरक्की नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि 75 साल तक हमने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने पर ध्यान नहीं दिया. 

उन्होंने कहा कि अपने केवल 14,500 सरकारी स्कूलों को ठीक करने की योजना बनाई है ब्लकि देश में 10 लाख से ज्यादा स्कूल हैं. इस तरह तो सभी को अपग्रेड करने में 100 साल से ज्यादा लगेंगे. इस तरह तो हम अगले 100 साल भी दूसरे देशों से पीछे रह जाएंगे. देश में अच्छी शिक्षा के बिना हमारा देश तरक्की नहीं कर सकता. सीएम केजरीवाल ने चिट्ठी में आगे कहा कि मेरा आपसे अनुरोध हे कि देश के सभी स्कूलों को अपग्रेड किया जाए और यह काम अगले 5 साल में हो जाएं. उन्होंने आगे कहा कि हमने दिल्ली में बहुत कम पैसों में शानदार स्कूल बनाए हैं. 

Trending news