PM ने किया मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के वडोदरा खंड का उद्घाटन, अब 10 घंटे में पहुंचे दिल्ली से वडोदरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1903169

PM ने किया मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के वडोदरा खंड का उद्घाटन, अब 10 घंटे में पहुंचे दिल्ली से वडोदरा

Delhi Mumbai Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के वडोदरा खंड का उद्घाटन आज किया. इस उद्घाटन से पहले इस एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा के 202 किलोमीटर का खंड और मध्यप्रदेश का 244 किलोमीटर का स्ट्रेच भी शुरू किया गया है.

PM ने किया मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के वडोदरा खंड का उद्घाटन, अब 10 घंटे में पहुंचे दिल्ली से वडोदरा

Delhi Mumbai ExpressWay: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के वडोदरा खंड का उद्घाटन किया है. अब दिल्ली से वडोदरा की दूरी महज 10 घंटे की रह गई है.  मुंबई दिल्ली एक्सप्रेसवे के इस खंड के उद्घाटन के बाद यह प्रोजेक्ट पूरी होने के एक कदम और नजदीक आ गया है. 

पीएम ने किया वडोदरा खंड का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे के वडोदरा खंड का उद्घाटन आज किया. इस उद्घाटन से पहले इस एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा के 202 किलोमीटर का खंड और मध्यप्रदेश का 244 किलोमीटर का स्ट्रेच भी शुरू किया गया है. बता दें कि इस 1386 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का 2024 में पूरा होने की उम्मीद है. 

12 घंटे कम हो जाएगा सफर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक बार यह प्रोजेक्ट पूरी हो जाने के बाद राजधानी दिल्ली से मायानगरी मुंबई का सफर 50 प्रतिशत तक घट कर 12 घंटे का हो जाएगा. फिलहाल मुंबई से दिल्ली जाने में पूरे 24 घंटे का वक्त लगता है. यह परियोजना हरियाणा में 79 किलोमीटर, राजस्थान में 373 किलोमीटर और मध्य प्रदेश में 244 किलोमीटर सहित विभिन्न राज्यों से होकर गुजरती है.

परिवहन मंत्री ने शेयर की थी तस्वीर
इस साल के जनवरी महीने में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया X पर वडोदरा-विरार खंड की तस्वीरें पोस्ट की थीं. इस दौरान उन्होंने लिखा था, 'दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के वडोदरा-विरार खंड से आश्चर्यजनक दृश्य. समृद्ध भारत के लिए दूरियां कम करनी हैं.

क्या है मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट
बता दें कि मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट 1382 किलोमीटर में फैला एक प्रोजेक्ट है, जो 6 राज्यों से होकर गुजरने वाला है. इनमें दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र का नाम शामिल है. इस प्रोजेक्ट का बजट 1 लाख करोड़ है और यह भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट है. साल 2019 से शुरू हुआ यह प्रोजेक्ट 2024 में पूरा होने वाला है. 

Trending news