Mann ki Baat: अंबाला रेलवे स्टेशन के इस प्लेटफार्म पर यात्री सुन सकेंगे PM मोदी के मन की बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1672257

Mann ki Baat: अंबाला रेलवे स्टेशन के इस प्लेटफार्म पर यात्री सुन सकेंगे PM मोदी के मन की बात

फरीदाबाद आने वाली 30 तारीख को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री के मन की बात (Mann Ki Baat) का सौवा एपिसोड प्रसारण होना है.

Mann ki Baat: अंबाला रेलवे स्टेशन के इस प्लेटफार्म पर यात्री सुन सकेंगे PM मोदी के मन की बात

Mann Ki Baat 100th Episode: फरीदाबाद आने वाली 30 तारीख को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री के मन की बात (Mann Ki Baat) का सौवा एपिसोड प्रसारण होना है. जिसकी तैयारियों को लेकर आज केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद के सेक्टर 16 स्थित अटल कमल कार्यालय पर बीजेपी के तमाम मौजूदा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में फरीदाबाद पलवल होडल के सभी मौजूदा चुनिंदा कार्यकर्ता मौजूद रहे. वहीं मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड इस बार रेलवे स्टेशनों पर दिखाया जाएगा. इसके लिए रेलवे ने विशेष प्रबंध करते हुए स्टेशनों पर LED स्क्रीन्स का प्रबंध किया है. इसके इलावा लाउडस्पीकर का भी इंतजाम रेलवे स्टेशनों पर रहेगा. जहां यात्री मन की बात सुन सकेंगे.

वहीं केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की मानें तो इस बार प्रधानमंत्री के मन की बात का एक विश्व रिकॉर्ड बनने जा रहा है. जिसमे फरीदाबाद लोकसभा की एक अहम भूमिका रहेगी, इसकी तैयारियों को लेकर आज तमाम कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है, इस बैठक के माध्यम से कार्यकर्ताओं के द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक प्रधानमंत्री के मन की बात का 100 वा एपिसोड पहुंचे और लोगों से सुने इस बात की अपील की जा रही है. इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 100वें एपिसोड को सफल बनाने के लिए रेल विभाग भी पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है. जहां लोगों को जागरूक करने के लिए बैनर कनोपी लगाई गई है. 

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन अधीक्षक राम कुमार ने बताया कि अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर मन की बात कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है. स्टेशन पर लगी एलईडी, उद्घोषणा यंत्र से मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण होगा. स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्मो पर यात्रियों के लिए मन की बात सुनने के इंतजाम किए जा रहे हैं. बहुचर्चित रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का 100वां एपीसोड 30 अप्रैल को प्रसारित होगा. क्यूआर कोड के जरिये भी यात्री मन की बात सुन सकेंगे. ऐसे में पीएम के मन की बात को रेलवे ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में है. 

ये भी पढ़ें: Mann Ki Baat: PM मोदी ने भिवानी व जींद को दी रेडियो स्टेशन की सौगात, लोगों को जीवन स्तर ऊंचा उठाने में मिलेगी मदद

वहीं मन की बात के प्रसारण के दौरान यात्रियों को ट्रेन के आने-जाने की सूचना किस तरह मिलने, इस सवाल पर स्टेशन अधीक्षक का कहना है उनके पास ऐसे कोई आदेश नहीं हैं. अगर आदेश नहीं आते तो रेगुलर की तरह चलेगा. मन की बात का प्रसारण सिर्फ प्लेटफार्म नम्बर 1 पर ही चलेगा. 

 

वहीं केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जहां अरविंद केजरीवाल अपने आप को आम आदमी का मुख्यमंत्री बताता है. वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री आवास में करोड़ों रुपये का रिजर्वेशन कराया जा रहा है, लाखों रुपये के पर्दे लगाए जा रहे हैं. तो कहीं करोड़ों रुपये का फ्लोर बिछाया जा रहा है. इससे साफ जाहिर है कि आम आदमी पार्टी की क्या मंशा है वह सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाने का काम करते हैं और आम आदमी पार्टी का हर मंत्री हर विधायक भ्रष्टाचार में लिप्त है.
केंद्रीय मंत्री ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जवाब देते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी का एकमात्र स्थाई है और पार्टी जो भी आदेश देगी उस पर वह काम करेगा चाहे लोकसभा चुनाव लड़ने की बात हो या फिर अन्य चुनाव लड़ाने की बात. वह पार्टी के आदेश अनुसार ही काम करेंगे. 

Input: नरेंद्र शर्मा, अमन कपूर 

Trending news