सेमीफाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने बहाया जमकर पसीना
Advertisement

सेमीफाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने बहाया जमकर पसीना

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बड़े मैच से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ एक्शन में नजर आए. वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचते ही सबसे पहले कोच द्रविड़ ने पिच का मुआयना किया.

सेमीफाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने बहाया जमकर पसीना

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बड़े मैच से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ एक्शन में नजर आए. वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचते ही सबसे पहले कोच द्रविड़ ने पिच का मुआयना किया. वानखेड़े स्टेडियम  हाई-स्कोरिंग मैचों के लिए जाना जाता है. इस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इसलिए न्यूजीलैंड और भारत के बीच सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है.

पहले सेमीफाइनल के मुकाबले से पहले भारतीय कोचिंग स्टाफ और भारतीय टीम कड़ी तैयारियों में जुट चुकी है. भारतीय टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ ने सोमवार की शाम को पिच का मुआयना किया. भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप ने स्टेडियम में पहुंचकर पिच की बारीकी से निरीक्षण किया, जिस पिच पर भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला खेला जाना है.

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में लीग स्टेज में काफी कमाल का प्रदर्शन किया. भारतीय टीम अभी तक इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है. टीम के सभी बल्लेबाज काफी कमाल की फॉर्म में चल रहे है. इस वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमों का लीग स्टेज में आमना-सामना हुआ था, जिसे भारतीय टीम ने आसानी से जीत लिया. भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप काफी मजबूत टीम दिखी है. वहीं न्यूजीलैंड की बात करे तो न्यूजीलैंड ने शुरुआत के चारों मैच आसानी से जीतने में कामयाब रही थी, लेकिन न्यूजीलैंड को उसके बाद अगले चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. तो वहीं न्यूजीलैंड सेमीफाइनल को लेकर कड़ी तैयारी में जुट गई है. टीमें ने सोमवार को तकरीबन तीन घंटे कड़ा अभ्यास किया. न्यूजीलैंड की टीम तैयारी को लेकर किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

ये भी पढ़ें: अर्जुन रणतुंगा ने जय शाह को ठहराया श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सस्पेंशन का जिम्मेदार, BCCI पर लगाए ये गंभीर आरोप

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए. उनकी जगह टीम में काइल जैमीसन को शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन सोमवार को अभ्यास सत्र के दौरान उन्होंने लंबे समय तक गेंदबाजी की. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम का मुख्य ध्यान बल्लेबाजी पर था. सभी बल्लेबाजों ने जमकर पसीना भी बहाया. वहीं भारतीय टीम ने सोमवार को कोई अभ्यास नहीं किया.

Trending news