Delhi News: कांग्रेस द्वारा 07 सितंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की गई, जिसमें राहुल गांधी ने पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के साथ 4,000 किलोमीटर से अधिक लंबी यात्रा की. इस यात्रा के दौरान और यात्रा के बाद लगातार राहुल गांधी समाज के हर वर्ग के बीच पहुंच कर उनके दुख-सुख साझा कर कर रहे हैं. हाल ही में राहुल गांधी दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित फर्नीचर मार्केट में बढ़ई से मिलने पहुंचे थे, जहां उन्होंने बढ़ई के साथ मिलकर टेबल और कुर्सी बनाई थी. आज इस टेबल-कुर्सी को दिल्ली के प्रमिला बाई चौहान मूक एवं बधिर विद्यालय को भेंट किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित फर्नीचर मार्केट में बढ़ई के साथ मिलकर राहुल गांधी ने कुर्सी-टेबल बनाया था. इस कुर्सी-टेबल को जिसे आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया एवं अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली ने  पूर्वी दिल्ली के प्रमिला बाई चौहान मूक एवं बधिर विद्यालय को भेंट किया. 


ये भी पढ़ें- Ram Mandir: जनवरी को इस शुभ मुहूर्त में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, सामने आया भव्य आयोजन का पूरा शेड्यूल


यह टेबल और कुर्सियां स्पेशल चाइल्ड को भेंट की गई हैं, वो न सुन सकते हैं न ही बोल सकते हैं.  बच्चों को मेज मिलने के बाद, जो खुशी मिली वह देखते ही बन रही थी. वहीं इस बारे में कांग्रेस के नेताओं ने बात करते हुए कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी देश में नफरत नहीं मोहब्बत की बात करते हैं. वह देश के आम नागरिकों के लिए कार्य करना चाहते हैं. वर्तमान की सरकार नफरत फैलाने का काम करती है तो उसमें राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं. जब राहुल गांधी कीर्ति नगर गए थे और यह मे--टेबल बनाई थी, उसके बाद हमारी उनसे बात हुई. हमने उन्हें इस स्कूल के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि इससे अच्छी जगह मेज और टेबल के लिए नहीं होगी. इन मेज और टेबल पर राहुल गांधी के साथ उन सभी कारीगरों का नाम लिखा हुआ हैं, जिन कारीगरों में यह टेबल और कुर्सियां बनाई हैं.


वहीं राहुल गांधी द्वारा बनाई गई टेबल-कुर्सी मिलने पर स्कूल के सेक्रेटरी का कहना था कि स्कूल के लिए सौभाग्य की बात है. इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने डांस परफॉर्मेंस भी दिया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया सहित कई अन्य कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे. 


Input- Raj Kumar Bhati