राज्यसभा चुनाव बना शिकायत और सस्पेंस का कॉकटेल, बीबी बत्रा-किरण चौधरी का वोट बिगाड़ सकता है गणित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1214939

राज्यसभा चुनाव बना शिकायत और सस्पेंस का कॉकटेल, बीबी बत्रा-किरण चौधरी का वोट बिगाड़ सकता है गणित

कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा और जगबीर मालिक ने पार्टी की जीत का दावा किया. साथ ही उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष फ्रस्टेशन में कांग्रेस के वोट रद होने की बात कह रहा है. 

राज्यसभा चुनाव बना शिकायत और सस्पेंस का कॉकटेल, बीबी बत्रा-किरण चौधरी का वोट बिगाड़ सकता है गणित

विनोद लांबा/चंडीगढ़: राज्यसभा चुनाव परिणाम को लेकर राजनीतिक पारा हाई है. कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और बीबी बत्रा के वोट पर सत्ता पक्ष ने नजर गड़ा रखी है. कांग्रेस विधायकों पर आरोप है कि वोटिंग के दौरान दोनों ने अधिकृत एजेंट के अलावा दूसरे को वोट दिखाया. बीजेपी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर वोट रद करने की मांग की. 

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव : बलराज कुंडू ने किया 'बिकने' से इनकार, अंतिम परिणाम पर सीएम बोले- सब संभव

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के पोलिंग एजेंट कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा और किरण चौधरी ने चुनाव के दौरान गोपनीयता भंग करने की कोशिश की, जिसकी शिकायत की गई है. इधर चुनाव आयोग ने कांग्रेस विधायकों के खिलाफ शिकायत को मानने से इनकार कर दिया. इसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा और बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार की तरफ से किरण चौधरी और बीबी बत्रा की शिकायत केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजी गई है. 

कुलदीप बिश्नोई के वोट पर सस्पेंस 
इधर सूत्रों के हवाले से दो खबर हैं. एक- कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के क्रॉस वोटिंग होने की सूचना मिल रही है. कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस उम्मीदवार को छोड़  निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा को वोट दिया है. वहीं यह भी चर्चा है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है और कुलदीप ने कांग्रेस को ही वोट किया है. 

बता दें कि जीत के लिए 31 विधायकों के वोट की जरूरत है. प्रदेश में BJP के 40 और कांग्रेस के 31 विधायक हैं. इसके JJP के 10, इनेलो और हलोपा के 1-1 और 7 निर्दलीय विधायक हैं.

इधर कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा और जगबीर मालिक ने पार्टी की जीत का दावा किया. साथ ही उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष फ्रस्टेशन में कांग्रेस के वोट रद होने की बात कह रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news