BJP सरकार में 3 विकल्प- पार्टी में शामिल हो, जेल जाओ या आंदोलन करो- राकेश टिकैत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1629870

BJP सरकार में 3 विकल्प- पार्टी में शामिल हो, जेल जाओ या आंदोलन करो- राकेश टिकैत

Karnal News: किसान नेता राकेश टिकैत बारिश और ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसलों का मुआयना करने करनाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि BJP सरकार में 3 रास्ते हैं या तो BJP ज्वाइन कर लो, जेल चले जाओ या फिर आंदोलन करो.

BJP सरकार में 3 विकल्प- पार्टी में शामिल हो, जेल जाओ या आंदोलन करो- राकेश टिकैत

Karnal News: किसान नेता राकेश टिकैत आज करनाल पहुंचे, जहां उन्होंने बारिश और ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसलों का मुआयना किया. इस दौरान राकेश टिकैत ने सरकार से किसानों की खराब हुई फसल का मुआवजा देने की मांग की, वहीं MSP के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. 

करनाल पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार से बारिश और ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग रखी. MSP के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह सरकार MSP नहीं देना चाहती. पूंजीपतियों की सरकार है, व्यापारियों को फायदा पहुंचाना चाहती है, किसानों की जमीन औने-पौने दामों में खरीदी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- CM मनोहर लाल ने HSVP को ग्रुप हाउसिंग व सेक्टरों में स्टिल्ट प्लस 4 फ्लोर बिल्डिंग प्लान तैयार करने के दिए निर्देश

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसल खराब हो गई है. किसान परेशान है, वो रो रहा है कि जिस फसल को उसने बच्चे की तरह पाला, वो अब बर्बाद हो गई है. ओले और बारिश की वजह से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. एक तरफ सरकार कह रही है किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, सरकार उनके साथ है. CM मनोहर लाल खुद खराब हुई फसलों का जायजा ले रहे हैं, वहीं दूसरी तरह अब किसान नेता भी सड़क पर उतर आए हैं.

राकेश टिकैत आज करनाल से कैथल रोड पर स्थित शाहपुर गांव के पास एक खेत में पहुंचे और किसान की खराब हुई फसल का जायजा लिया. फसल चारों तरफ खराब नजर आई, क्योंकि बारिश ने किसान की मेहनत पर पानी फेर दिया. राकेश टिकैत ने खेत से गेहूं के दानों को हाथों में लिया और बताया कि अब इस गेहूं के दाने का वजन कम हो जाएगा. उन्होंने सरकार से प्रति एकड़ 25 हजार रुपए मुआवजे की मांग की है, साथ ही कहा कि अगर किसानों को मुआवजा नहीं मिलेगा तो वो आवाज उठाते रहेंगे. इतना ही नहीं जिस तरीके से सरकार, नेता, मंत्री घर-घर जाकर वोट मांगते हैं, चुनाव प्रचार करते हैं, वैसे ही सरकार को ड्यूटी लगाकर सभी खेतों का सर्वे कराना चाहिए. सर्वे में किसानों की फसल को जितना नुकसान हुआ है उतना मुआवजा मिलना चाहिए. इस दौरान सरकार पर निशाना साधते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि CM को हेलीकॉप्टर से नहीं बल्कि खेतों में जाकर मुआयना करना चाहिए.

राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर बोले टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत से जब राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी तो और नेताओं की भी सदस्यता जाएगी. 3 रास्ते हैं या तो भाजपा ज्वाइन कर लो, जेल चले जाओ या फिर आंदोलन करो. हम आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे. वहीं टिकैत ने अमृतपाल को सरकार का आदमी बताया. 30 अप्रैल को दिल्ली में SKM की मीटिंग होगी, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

Input- Kamarjeet Singh

 

Trending news