Raksha Bandhan 2023: इतने दिन तक महिलाएं अपने बच्चों समेत बस कर सकेंगी फ्री में सफर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1846799

Raksha Bandhan 2023: इतने दिन तक महिलाएं अपने बच्चों समेत बस कर सकेंगी फ्री में सफर

Rakshabandhan Free Bus Service to Women: रक्षा बंधन के पावन पर्व पर हरियाणा परिवहन की बसों में सभी महिलाओं एवं 15 वर्ष तक के बच्चों के लिए निशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की गई है. यह सुविधा 29 अगस्त दोपहर 12 बजे से 30 अगस्त रात्रि 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी. 

Raksha Bandhan 2023: इतने दिन तक महिलाएं अपने बच्चों समेत बस कर सकेंगी फ्री में सफर

Raksha Bandhan Free Bus Service: हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार के मध्य नजर महिलाओं को हरियाणा रोडवेज की बसों में 29 अगसत की दोपहर 12 बजे से 30 तारीख की रात 12 बजे तक फ्री सफर कर सकेंगे.

बल्लभगढ़ के बस स्टैंड पर बैठी हुई महिलाओं का साफ तौर पर कहना है कि हरियाणा सरकार के इस फैसले का स्वागत करती हैं. जो महिलाएं अपने घरों तक नहीं पहुंच पाती हैं उनके लिए यह काफी फायदेमंद होगा क्योंकि हरियाणा सरकार हर बार रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर का तोहफा देती है. जिससे महिलाएं समय पर अपने घर पहुंचकर अपने भाई को राखी बांधने के लिए पहुंच पाती हैं. वहीं महिलाओं ने हरियाणा सरकार का इस फैसले को लेकर धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली स्कूल में छात्रों से यौन उत्पीड़ केस में वाइस प्रिंसिपल को किया जाए सस्पेंड- Atishi

वहीं बल्लभगढ़ बस डिपो प्रबंधक लेखराज का कहना है कि सरकार के आदेश अनुसार आज दिन 12 बजे से हरियाणा रोडवेज की बसें महिलाओं के लिए फ्री कर दी गई है. वहीं रोडवेज प्रबंधन ने कहा कि 115 के करीब बस लगाई गई है और प्राइवेट बसें भी इसमें शामिल रहेंगे. रोडवेज प्रबंधक का कहना है कि अगर कोई भी प्राइवेट बस सवारी से ज्यादा पैसे वसूलते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी और वहीं 15 साल से कम उम्र के बच्चे का भी किराया नहीं लिया जाएगा. इस फैसले से महिलाएं और बच्चे काफी खुश दिखाई दे रहे हैं क्योंकि जो किराए के पैसे बचेंगे उनसे वह मिठाई और राखियां खरीदकर अपने भाई के लिए लेकर जाएंगे.

इसको लेकर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि महिलाओं को रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर यह तोहफा दिया गया है. 15 साल से कम उम्र के बच्चे का किराया नहीं लगेगा. सरकार महिलाओं के त्योहार को देखते हुए हर साल इसी तरीके से रक्षाबंधन पर तोहफा देता है. इस बार भी महिलाओं को फ्री बस सेवा देने का सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है.

Input: Amit Chaudhary 

Trending news