इधर राम रहीम को पैरोल, उधर ईडी ने कोर्ट से की Satyendar Jain की शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1417665

इधर राम रहीम को पैरोल, उधर ईडी ने कोर्ट से की Satyendar Jain की शिकायत

ED Complaint : कोर्ट में दायर हलफनामे में ED ने बताया कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में ऐशोआराम की जिंदगी जी रहे हैं. उन्हें हेड, फुट और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही है. कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर सत्येंद्र जैन को घर का बना खाना मुहैया कराया जा रहा है.

इधर राम रहीम को पैरोल, उधर ईडी ने कोर्ट से की Satyendar Jain की शिकायत

नई दिल्ली : चुनावी माहौल के बीच एक ओर हरियाणा में रेप और हत्या मामले में सजायाफ्ता गुरमीत राम रहीम आठ माह में तीसरी बार जेल से बाहर आकर सत्संग कर रहा है, वहीं दूसरी ओर केंद्रीय एजेंसी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मांमले में तिहाड़ में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की कोर्ट में शिकायत की है. ED ने कोर्ट में हलफनामे के साथ जेल की वीडियो फुटेज भी सौंपी है. 

कोर्ट के आदेश का हो रहा उल्लंघन
ED ने बताया कि आरोपी सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में ऐशोआराम की जिंदगी जी रहे हैं. जेल में उन्हें हेड, फुट और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही है. जेल सुपरिटेंडेंट रोज नियम विरुद्ध सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं. कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर सत्येंद्र जैन को घर का बना खाना मुहैया कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : रेप का दोषी राम रहीम पैरोल पर दे रहा बेटे होने का आशीर्वाद, दादूवाल ने सियासी दलों पर उठाए सवाल

जांच एजेसी ने कहा कि सत्येंद्र जैन गवाहों को प्रवाभित कर सकते हैं. सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन उनसे सेल में अक्सर मिलने आती हैं. इतना ही नहीं इस केस के अन्य आरोपी अंकुश जैन और वैभव जैन, सत्येंद्र जैन के साथ कई-कई घंटे मीटिंग करते हैं. 

जेल प्रशासन की सफाई 
ED के इस आरोप पर तिहाड़ प्रशासन ने बताया कि ईडी जी मांग पर उसे सत्येंद्र जैन के सेल और वार्ड की फुटेज दी गई थी. हालांकि जेल प्रशासन का कहना है कि सत्येंद्र जैन के सेल में कोई बाहर से नहीं आया. जब सुबह बंदियों की गिनती होती है उस वक्त वार्ड में मौजूद सभी कैदी एक दूसरे से बात कर सकते हैं. 

राम रहीम की पैरोल पर सवाल 
राम रहीम को 40 दिन की पैरोल मिलने पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल सवाल उठा चुकी हैं. उन्होंने पैरोल खत्म कर राम रहीम को जेल भेजने की बात कही. हालांकि हरियाणा के सीएम पहले ही कह चुके हैं कि इस मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं है. इधर जिस दिल्ली पुलिस के लिए आप सरकार सहयोग न करने की बात कहती है, उसी पुलिस पर अब जेल में आप सरकार के मंत्री का फेवर करने का आरोप लग रहा है.  

 

 

Trending news