रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए गुरुग्राम में दूसरा real estate summit का किया गया आयोजन
Advertisement

रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए गुरुग्राम में दूसरा real estate summit का किया गया आयोजन

मंगलवार यानी की आज हरियाणा में रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए गुरुग्राम में दूसरा रियल स्टेट समिट का आयोजन किया गया. इस दौरान कई बड़े केंद्रीय और हरियाणा मंत्रियों समेत बिल्डरों ने हिस्सा लिया. इस दौरान मंथन किया गया कि हरियाणा में रियल एस्टेट सेक्टर को कैसे बढ़ाया जाए और अभी क्या दिक्कत आ रही है.

 

 

रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए गुरुग्राम में दूसरा real estate summit का किया गया आयोजन

देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्रामः हरियाणा में रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए गुरुग्राम में दूसरा रियल स्टेट समिट हुआ, जिसमें तमाम बिल्डरों के साथ केंद्रीय और हरियाणा के मंत्री मौजूद रहे. इस दौरान मंथन किया गया कि हरियाणा में रियल एस्टेट सेक्टर को कैसे बढ़ाया जाए और अभी क्या दिक्कत आ रही है. हरियाणा की आर्थिक राजधानी और ऊंची-ऊंची इमारतों के बीच बसे गुरुग्राम शहर में इन्हीं बिल्डिंगों को पूरे प्रदेशभर में फैलाने के साथ-साथ इंफ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure) को कैसे बढ़ाया जाए.

इसको लेकर महामंथन किया गया, जिसमें गुरुग्राम सहित हरियाणा के तमाम बड़े बिल्डर मौजूद रहे. गुरुग्राम में हुए हरियाणा रियल एस्टेट सम्मिट 2022 जहां केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद रहे, तो वही हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने भी बिल्डरों से उनकी समस्याएं जानी और भरोसा दिया कि आने वाले दिनों में हरियाणा में बिजली सबस्टेशनओं की संख्या बढ़ाई जाएगी, ताकि रियल एस्टेट सेक्टर को बिजली की कमी ना खले. इसके साथ ही बिल्डरों को आने वाली दूसरी परेशानियों को कैसे सरकार जल्द पूरा करें और गुरुग्राम के साथ-साथ पूरे हरियाणा में बिल्डिंगों का जाल कैसे बिछाया जाए इसको लेकर भी विचार किया गया.

ये भी पढ़ेंः 3 विभागों तक खेल कोटा समेटने पर भड़के जयहिन्द, बोले- BJP राज्यकार्यालय के बाहर होगा इनामी दंगल

वहीं, इस सम्मिट के जरिए अलग-अलग कुल 7 सेशन अलग-अलग विषयों पर हुए, जिसमें रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े हरियाणा सरकार के विभाग के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे और बिल्डरों से उनकी समस्याओं को समझते हुए भरोसा दिलाया कि जल्द ही उनकी तमाम समस्याओं का समाधान किया जाएगा और गुरुग्राम की छवि के साथ-साथ पूरे हरियाणा को दुनिया में सबसे बेहतर कैसे किया जाए तो इस दौरान रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े लोगों ने भी उम्मीद जताई कि इस तरह के सेशन होने से हरियाणा विकास की बुलंदियों को छू लेगा और इस सेक्टर की समस्याओं का भी समाधान होगा.

बिल्डरों की मानें तो इस तरह के सेशन लगातार होने चाहिए ताकि रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़ी तमाम समस्याओं का समाधान सरकार और अधिकारियों के साथ मिलकर दूर किया जा सके. बरहाल, रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़ा हुआ यह दूसरा सम्मिट था और 6 महीने पहले गुरुग्राम के लीला होटल में इससे पहले भी समिट हुआ था जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की थी और उस दौरान बिल्डर को भरोसा दिलाया था कि रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़ी तमाम समस्याओं का समाधान हो जाएगा.

बहराल, हरियाणा रियल एस्टेट सम्मिट 2022 से गुरुग्राम के साथ-साथ हरियाणा की कितनी तस्वीर और तकदीर बदलेगी. यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन इस तरह के सबमिट से इतना तो साफ है कि आने वाले दिनों में रियल एस्टेट सेक्टर बुलंदियों के नए आयामों को छूने जा रहा है.

Trending news