Haryana News: परिवहन मंत्री का बड़ा ऐलान, हरियाणा को जल्द मिलेंगी 375 नई इलेक्ट्रिकल बसें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2080135

Haryana News: परिवहन मंत्री का बड़ा ऐलान, हरियाणा को जल्द मिलेंगी 375 नई इलेक्ट्रिकल बसें

Haryana News: परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश की जनता को गणतंत्र दिवस के अवसर पर 375 नई इलेक्ट्रिकल बसों की सौगात देने का ऐलान किया है.

Haryana News: परिवहन मंत्री का बड़ा ऐलान, हरियाणा को जल्द मिलेंगी 375 नई इलेक्ट्रिकल बसें

Haryana News: देशभर में 75वें गणतंत्र दिवस का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश की जनता को गणतंत्र दिवस की बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश को जल्द 375 नई इलेक्ट्रिकल बसों की सौगात मिलेगी.  

पत्रकारों से चर्चा के दौरान हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मैं आज 26 जनवरी के अवसर पर पूरे प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस पर बधाई देता हूं. यह ऐतिहासिक पल हम सभी के लिए है. आज के दिन ही हमारा संविधान लिखा गया था, उसके कानून लागू हुए थे. अमृत काल में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि यह अमृत महोत्सव है, आने वाले समय में युवा ही हमारे देश का भविष्य होगा. इस दौरान मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज पूरे देश में हरियाणा अपनी एक अलग पहचान रखता है. हरियाणा के युवा सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन कर अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं. आज कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं है, जहां हरियाणा के युवाओं ने अपना मुकाम ना पाया हो. हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में हमारा देश तेजी से आगे बढ़ेगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi Budget 2024:15-20 फरवरी तक पेश हो सकता है दिल्ली सरकार का बजट, LG को भेजी गई फाइल

इलेक्ट्रिकल बसों की सौगात
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि प्रदेश के परिवहन बेड़े में लगातार इलेक्टिक बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है, इसी क्रम में राज्य को 375 नई इलेक्ट्रिकल बसों की सौगात मिलने जा रही है. मूलचंद्र शर्मा ने बताया कि 28 जनवरी को हरियाणा के CM मनोहर लाल पानीपत से इसकी शुरुआत करेंगे. हाल ही में CM मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हाई पावर परचेज कमेटी (एचपीसीसी) की बैठक में रोडवेज में 375 इलेक्ट्रिक बसें शामिल करने की मंजूरी दी गई थी. इसके साथ ही 124 नई इलेक्ट्रिकल बसों के लिए टेंडर भी मंगाए गए हैं. जल्द ही हरियाणा के 9 जिलों में इलेक्ट्रिकल बसों की शुरुआत होगी. 

गुरुग्राम और फरीदाबाद को भी मिलेगी बसों की सौगात
जल्द ही गुरुग्राम और फरीदाबाद को भी 100 बसों की सौगात मिलेगी, इसकी डिमांड भी केंद्र सरकार को भेज दी गई है. 

Input- Amit Chaudhary

Trending news