Rewari News: पोता होने की खुशी में दादा ने किन्नरों को गिफ्ट में दी 15 लाख की जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2180171

Rewari News: पोता होने की खुशी में दादा ने किन्नरों को गिफ्ट में दी 15 लाख की जमीन

Rewari News: रेवाड़ी शहर की सत्ती कॉलोनी निवासी शमशेर सिंह ने पोता होने की खुशी में किन्नरों को 15 लाख की जमीन तोहफे में दे दी. उनका यह तोहफा पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

Rewari News: पोता होने की खुशी में दादा ने किन्नरों को गिफ्ट में दी 15 लाख की जमीन

Rewari News: घर में शादी-विवाह और बच्चे को होने पर अक्सर किन्नर बधाई देने के लिए आते हैं. इस मौके पर लोग उन्हें मुंह मांगा तोहफा, गिफ्ट और कैश भी देते हैं. लेकिन हरियाणा के रेवाड़ी में घर में बच्चा होने के बाद आशीर्वाद देने आए किन्नरों को ऐसा तोहफा मिला है, जो पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है. रेवाड़ी में रहने वाले शमशेर सिंह ने पोते के जन्म की खुशी में किन्नरों को 100 वर्ग गज का प्लॉट दे दिया. 

चर्चा का विषय बना किन्नरों को मिला तोहफा
रेवाड़ी शहर की सत्ती कॉलोनी निवासी शमशेर सिंह के घर में कुछ दिनों पहले नन्हें मेहमान का आगमान हुआ है. उनके बेटे प्रवीन यादव को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. शमशेर सिंह पेशे से बड़े जमींदार है और उनके पास काफी पुश्तैनी जमीन है. शमशेर के बेटे प्रवीन भी पेशे से वकील हैं. घर में पोते के आगमन की खुशी में जश्न का माहौल है, जिसमें शामिल होने के लिए शुक्रवार को किन्नर सपना गुरु, हिना और कोमल शमशेर सिंह के घर पहुंची. जैसे किन्नर दूसरों के घर में जाकर नाच-गाकर बच्चे को अपना आशीर्वाद देते हैं, ऐसा ही कुछ यहां पर भी देखने को मिला. 

ये भी पढ़ें- Jind News: दुष्यंत चौटाला ने BJP को बताया नई कांग्रेस, भूपेंद्र हुड्डा को भी दी ये बड़ी चुनौती

किन्नरों के शमशेर सिंह के घर पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद आसपास की महिलाएं भी वहां पहुंच गईं. लगभग 10 मिनट तक चले इस कार्यक्रम में किन्नरों ने बच्चे को अपना आशीर्वाद दिया. इसके बाद तोहफे में शमशेर सिंह ने उन्हें 100 वर्ग गज का प्लॉट देने की घोषणा कर दी. अब तक किन्नरों को मिलने वाले तोहफों में ये सबसे महंगा और अनोखा तोहफा है. मिली जानकारी के अनुसार, किन्नरों को दिया ये प्लॉट शहर के झज्जर रोड स्थित इंदिरा कॉलोनी और रामसिंहपुरा के बीच में है. फिलहाल इसकी कीमत 12 से 15 लाख रुपए के बीच में है. 

प्लॉट के बाद भी पूछी जरूरत
किन्नरों को प्लॉट देने की घोषणा करने के बाद शमशेर सिंह ने उनसे पूछा कि आप इस जगह का इस्तेमाल कैसे करेंगे, जिस पर उन्होंने बताया कि वो प्लॉट में पशुओं को बांधेंगी. इस पर शमशेर सिंह ने कहा कि अगर उन्हें भैंस की जरूरत हो तो वो बता दें, वो उन्हें वो भी दे देंगे. वहीं इस बारे में किन्नरों का कहना है कि अब तक मिले तोहफों में ये सबसे कीमती तोहफा है. इससे उन्होंने न सिर्फ समाज में एक मिसाल पेश की है, बल्कि किन्नरों की अहमियत को भी प्रदर्शित किया है. शमशेर सिंह की दरियादिली से खुश होकर किन्नरों ने उनके परिवार और पोते को हमेशा खुश रहने का आशीर्वाद दिया.

Input- Naveen 

Trending news