RTA की बड़ी कार्रवाई! दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बेधड़क दौड़ रही अवैध बसें, 18 बसों का किया चालान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1677663

RTA की बड़ी कार्रवाई! दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बेधड़क दौड़ रही अवैध बसें, 18 बसों का किया चालान

रेवाड़ीः हरियाणा के राजस्व को चूना लगा रही अवैध बसों के खिलाफ मंगलवार को आरटीए की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर दौड़ रही 18 अवैध बसों पर आरटीए टीम (RTA Team) ने कार्रवाई की है. इन बसों पर जुर्माना करते हुए दो लाख 72 हजार रुपये भी वसूले गए है.

RTA की बड़ी कार्रवाई! दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बेधड़क दौड़ रही अवैध बसें, 18 बसों का किया चालान

रेवाड़ीः हरियाणा के राजस्व को चूना लगा रही अवैध बसों के खिलाफ मंगलवार को आरटीए की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर दौड़ रही 18 अवैध बसों पर आरटीए टीम (RTA Team) ने कार्रवाई की है. इन बसों पर जुर्माना करते हुए दो लाख 72 हजार रुपये भी वसूले गए है. रेवाड़ी आरटीए टीम ने कहा कि पिछले एक साल में वो 400 से ज्यादा अवैध रूप से संचालित बसों के 2 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के चालान कर चुके है.

बता दें कि दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बड़े स्तर पर अवैध रूप से बसों का संचालन किया जा रहा है. समय-समय पर आरटीए टीम अवैध संचालन के खिलाफ कार्रवाई भी करता है, लेकिन फिर भी चोरी चुपके अवैध रूप से बसों का संचालन लगातार जारी रहता है. जब टीम कार्रवाई करती है तो एक-दो बसों के खिलाफ कार्रवाई करते ही बाकी बस संचालक अलर्ट हो जाते थे, लेकिन इस बार आरटीए की टीम ने योजना बनाकर कार्रवाई की.

ये भी पढ़ेंः HBSE 2023: हरियाणा बोर्ड ने डीएलएड का परिणाम किया जारी, दिए गए लिंक पर करें चेक

मगर इस बार एक-दो नहीं बल्कि 18 अवैध रूप से संचालित बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित बनीपुर चौक बस स्टैंड के अंदर पंजाब, राजस्थान सहित अलग-अलग राज्यों की बसों के खिलाफ एक्शन लिया गया है. इन बसों का उनके राज्यों में तो परमिट है, लेकिन हरियाणा का परमिट नहीं मिला. बता दें कि हरियाणा में दौड़ने के लिए बसों को टैक्स चुकाकर परमिट लेना होता है, लेकिन ये बस संचालक बिना टैक्स जमा किए ही हरियाणा कि सड़क पर दौड़ते है, जिससे हरियाणा के राजस्व को सीधा-सीधा चूना लगाया जा रहा है.

आरटीए अधिकारी ने कहा कि जिन बसों पर कार्रवाई की गई है. उनमें से तीन बसें ऐसी है जिसपर पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है. एक बस का एक बार जुर्माना होने के बाद दौबारा जुर्माना दुगना वसूल किया जाता है. अगर तीन बार चालान हो जाता है तो फिर परमिट रद्द करने के लिये सबंधित राज्यों को लिखा जाता है. अवैध रूप से संचालित बसों पर की गई कार्रवाई से यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इन सभी बसों में जीतने भी यात्री सफर कर रहे थे. इन्हें बावल में ही उतार दिया गया. यात्रियों ने कहा कि उनका क्या कसूर, उन्हे तो अब परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

(इनपुटः पवन कुमार)

Trending news