Rewari News: 18 महीने में पूरा होने वाला कार्य 3 वर्ष तक अधूरा, विधायक चिरंजीव राव ने रेल मंत्री को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2295209

Rewari News: 18 महीने में पूरा होने वाला कार्य 3 वर्ष तक अधूरा, विधायक चिरंजीव राव ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

Haryana News: इस समस्या से परेशान होकर आज स्थानीय लोगों ने 1 दिन का धरना भी दिया. रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव धरने पर पहुंचे और लोगों की समस्या सुनकर तुरंत जिला उपायुक्त से फोन पर बात की.

 

Rewari News: 18 महीने में पूरा होने वाला कार्य 3 वर्ष तक अधूरा, विधायक चिरंजीव राव ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

Rewari News: हरियाणा के रेवाड़ी स्थित ROB निर्माण कार्य को PWD विभाग द्वारा सितंबर 2021 में शुरू किया गया था. इसे 18 महीने में बनाकर जनता को समर्पित किया जाना था, लेकिन आज पौने तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी इसका निर्माण अधूरा है. इससे होने वाली परेशानियों का खामियाजा इस रास्ते पर लगते 30 गांवों के लोगों को भुगतना पड़ रहा है, लेकिन संबंधित विभाग नींद में सोया है. सुनने वाला कोई नहीं है. अब यहां के स्थानीय नागरिकों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि 3 महीने में निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ तो विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

18 महीने का कार्य 3 वर्ष बाद होने जा रहा पूरा 
इस संदर्भ में स्थानीय दुकानदारों ओर नागरिकों का कहाना है कि इस मार्ग पर 3 वर्ष पहले बना रेलवे फाटक घंटो बंद रहता था, जिसके कारण लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था. काफी प्रयास के बाद यह ROB मंजूर हुआ तो लोगों में इससे मिलने वाली सुविधा को लेकर काफी खुशी थी. 18 महीने में बनने वाला ROB आज पौने तीन वर्ष बीत जाने पर भी अधूरा पड़ा है. वहीं मिलने वाली सुविधा अब दुविधा लगने लगी है.

जान जोखिम में डालकर क्रॉस करना पड़ता है रास्ता 
उन्होंने कहा कि ROB के अधूरे निर्माण के कारण यहां स्थित दुकानदारों का कामकाज ठप्प हो गया है. अब इनके सामने दो वक्त की रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. लाइन के उस पार अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा को भी 5 किलोमीटर लंबा सफर तय करना पड़ता है. अधूरे निर्माण के कारण अब फाटक भी 24 घंटे बंद रहता है, जिस कारण एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए टेढ़े-मेढ़े रास्तों से होकर और अपनी जान जोखिम में डालकर जाना पड़ता है. जो खतरे से खाली नहीं है.  इसे क्रॉस करते वक्त कई लोग दुर्घटना ग्रस्त हो चुके हैं. लाइन के उस पार जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता भी नहीं है, ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके.

ये भी पढ़ें- Delhi Fire News: मुंडका की LED लाइट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लगभग 200 दमकलकर्मी मौजूद

रेल मंत्री के नाम भेजा है पत्र 
इस समस्या से परेशान होकर आज स्थानीय लोगों ने 1 दिन का धरना भी दिया. रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव धरने पर पहुंचे और लोगों की समस्या सुनकर तुरंत जिला उपायुक्त से फोन पर बात की. निर्माण कार्य पूरा ना हो जाने तक लोगों को आने-जाने के लिए वैकल्पिक रास्ता देने की बात भी कही. रेवाड़ी विधायक ने कहा की 2 दिन पहले ही इस समस्या को लेकर उन्होंने रेल मंत्री के नाम एक पत्र भी भेजा है. 

इनपुट- Naveen

Trending news