Rinku Singh: रिंकू सिंह ने कहा, ये खिलाड़ी मेरे लिए बड़े भाई से भी बढ़कर हैं बिना पूछे हर जरूरी चीज मुझे भेजी
Advertisement

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने कहा, ये खिलाड़ी मेरे लिए बड़े भाई से भी बढ़कर हैं बिना पूछे हर जरूरी चीज मुझे भेजी

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सबको अपना दिवाना बनाते जा रहे हैं. आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन करने के बाद रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छोटी ही सही लेकिन मैच जिताऊ पारी खेलकर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. 

 

Rinku Singh: रिंकू  सिंह ने कहा, ये खिलाड़ी मेरे लिए बड़े भाई से भी बढ़कर हैं बिना पूछे हर जरूरी चीज मुझे भेजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के मैदान में खेला गया,  जिसे भारतीय टीम ने काफी आसानी से जीत लिया. भारतीय टीम की इस जीत में रिंकू सिंह ने अहम योगदान निभाया.  उन्होंने 14 गेंदों में 22 रन की नाबाद पारी खेली. इस मैच में रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया था, लेकिन वो बॉल नो हो गई, जिस कारण उस गेंद पर लगाया गया छक्का नो बॉल के शॉट काउंट नहीं हुआ. क्योंकि भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 1 रन की दरकार थी, इसलिए उस नो बॉल के कारण भारतीय टीम ने उस मुकाबले को जीत लिया. इसके बाद से ही रिंकू सिंह चर्चा का विषय बने हुए हैं. रिंकू सिंह ने मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र किया. वहीं एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह किस बल्लेबाज को फॉलो करते हैं और उसे कॉपी करने की कोशिश करते हैं.

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना के बहुत बड़े फैन हैं. एक मीडिया संस्थान को दिए गए इंटरव्यू में रिंकू ने बताया कि मै सुरेश रैना भैया का बहुत बड़ा फैन हूं. मै उन्होंने कॉपी करने और उनको फॉलो करने की कोशिश करता हूं.  उन्होंने में मेरे जीवन और मेरे करियर में एक अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने मुझे क्रिकेट खेलने के दौरान बल्ले, पैड और मेरी जरूरत की हर चीजों के लिए मदद की है. उन्होंने मेरे से बिना पूछे मेरी हर चीज में मदद की है. वह मेरे लिए सब कुछ हैं. जब भी मै किसी संदेह में होता हूं तो रैना भैया को जरूर बुलाता हूं. वह मेरे लिए बड़े भाई से भी बढ़कर हैं. उन्होंने मुझे सिखाया हैं कि दबाव कैसे हैंडल करना है.

ये भी पढें: Sanju Samson: टीम से बाहर चल रहे संजू सैमसन ने रोहित को लकर बोल दी ये बड़ी बात

आपको बता दें कि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना हैं. इसके सेलेक्शन को लेकर जब रिंकू सिंह से सवाल किया गया तो हां मै तैयार हूं, मै भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं उसे जरूर लपकूंगा. मै अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा. चाहे कोई भी फॉर्मेट हो और दुनिया के किसी भी कोने में हो मुझे मौका मिला तो मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा.

Trending news