Rishabh Pant Birthday: 25 की उम्र में करोड़ों की संपत्ति का मालिक है ये स्टार क्रिकेटर, बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं लट्टू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1378562

Rishabh Pant Birthday: 25 की उम्र में करोड़ों की संपत्ति का मालिक है ये स्टार क्रिकेटर, बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं लट्टू

Happy Birthday Rishabh Pant: ऋषभ पंत की कुल नेटवर्थ लगभग 66.42 करोड़ रुपये है, उनके कार कलेक्शन में  Audi A8 और Merecedez शामिल हैं. इतना ही नहीं कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इस क्रिकेटर की दीवानी हैं. 

Rishabh Pant Birthday: 25 की उम्र में करोड़ों की संपत्ति का मालिक है ये स्टार क्रिकेटर, बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं लट्टू

Rishabh Pant Birthday: टीम इंडिया इन दिनों घरेलू सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है, जिसमें कल इंडिया ने लगातार 2 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान के साथ ही अपनी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं. 4 अक्टूबर को ऋषभ पंत का 25वां जन्मदिन है, महज 25 साल की उम्र में करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक ऋषभ ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है. 

12 साल में क्रिकेट के लिए छोड़ा घर
4 अक्टूबर, 1997 को उत्तराखंड के रुड़की में जन्में ऋषभ पंत क्रिकेट के लिए मजह 12 साल की उम्र में अपना घर छोड़कर अपनी मां के साथ दिल्ली आ गए थे. यहां पर रहने का कोई ठिकाना न होने की वजह से वो गुरुद्वारे में रहने लगे और यहीं से अपनी प्रैक्टिस शुरू की.  

उर्वशी रौतेला से भी ज्यादा बोल्ड और खूबसूरत है ऋषभ पंत की Girlfriend

 

दिल्ली में कंपटीशन ज्यादा होने के कारण ऋषभ पंत के कोच ने उन्हें राजस्थान से खेलने का सुझाव दिया लेकिन वहां भी उनके हाथ कोई सफलता नहीं लग पाई. जिसके बाद ऋषभ वापस दिल्ली लौट आए. यहां पर घरेलू क्रिकेट पर शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिल गई. इस टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगा कर ऋषभ स्टार बन गए. 

अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन की वजह से ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा. जिसके बाद कड़ी मेहनत और खेल की वजह से साल 2018 की नीलामी में पंत को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया. 

अंडर-19 विश्व कप और IPL के बाद ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी में ट्रिपल सेंचुरी लगाई. साथ ही रणजी के इतिहास का सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. 2018 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में और फिर और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया. आज ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का एक जाना पहचाना नाम हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत की कुल नेटवर्थ लगभग 66.42 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही वो महंगी कारों के भी शौकीन हैं, उनके कार कलेक्शन में  Audi A8, Merecedez और Ford शामिल हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है. 

Trending news