Rohtak News: पहली बार EVM से हो रहे बार एसोसिएशन के चुनाव, 5 पदों के लिए 13 प्रत्याशी मैदान में
Advertisement

Rohtak News: पहली बार EVM से हो रहे बार एसोसिएशन के चुनाव, 5 पदों के लिए 13 प्रत्याशी मैदान में

Rohtak News: रोहतक बार एसोसिएशन के चुनाव में पहली बार EVM से मतदान किए जाएंगे. 3249 वकील ईवीएम के माध्यम से वोट डालकर 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

Rohtak News: पहली बार EVM से हो रहे बार एसोसिएशन के चुनाव, 5 पदों के लिए 13 प्रत्याशी मैदान में
Rohtak News: रोहतक में आज बार एसोसिएशन का चुनाव हो रहा है, जिसमें पहली बार EVM के माध्यम से वोट डाले जा रहे हैं. 3249 वकील ईवीएम के माध्यम से वोट डालकर बार की चौधर तय करेंगे.  प्रधान पद के लिए नामांकन करने वाले एडवोकेट अनिल शर्मा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने EVM से चुनाव कराने के आदेश दिए. इस बार के चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं. 
 
सुबह 7.30 बजे से शुरू हुई वोटिंग
रोहतक बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए आज सुबह 7:30 बजे से मतदान शुरू हो गया है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा. इस दौरान पहली बार EVM से मतदान किए जाएंगे. 3249 वकील ईवीएम के माध्यम से वोट डालकर 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 
 
5 पदों के लिए मतदान 
रोहतक बार एसोसिएशन के चुनाव में प्रधान, उपप्रधान, सचिव, सहसचिव व लाइब्रेरी इंचार्ज के पदों के लिए वोटिंग की जा रही है.
 
 
वोट डालने के लिए पहचान पत्र
वोट डालने के लिए जिला बार एसोसिएशन और पंजाब एवं हरियाणा बार काउंसिल की ओर से जारी पहचान पत्र के अलावा एक सरकारी पहचान पत्र भी दिखाना होगा. इसमें वोटर कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य कागजात शामिल हैं, जिनमें फोटो के अलावा नाम व पता शामिल हो. 
 
रोहतक जिला बार हरियाणा की सबसे महत्वपूर्ण बार है क्योंकि यहीं से पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुड्डा ,रोहतक से विधायक बीबी बत्रा ,पूर्व राज्यसभा सांसद शादी लाल बत्रा व अन्य पार्टियों के बड़े नेता भी बार के वकील हैं. ऐसे में बार एसोसिएशन के चुनाव हरियाणा की राजनीति में काफी अहम माना जा रहा है. वहीं प्रधान पद के लिए अरविंद श्योराण व सुरेंद्र लौरा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. 
 
आज ही जारी होंगे परिणाम
कोर्ट परिसर के आस पास कड़ी सुरक्षा के बीच रोहतक बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए मतदान जारी हैं. चुनाव ऑब्जर्वर गुलशन ललित का कहना है कि चुनाव बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से करवाया जा रहा है. इसके अलावा बार के अंदर पहले 3349 वकील मतदाता थे, लेकिन इस बार पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा 100 वकीलों के नाम काट दिए है. क्योंकि ये अधिवक्ता रोहतक बार की बजाए बाहर की कोर्ट मे वकालत कर रहे थे. कुछ वकील ऐसे भी थे जिनका चंदा बार मे समय पर नही दिया गया. वहीं बार एसोसिएशन के परिणाम आज ही वोटिंग खत्म होने के कुछ देर बाद जारी कर दिए जाएंगे. 
 
Input- Raj Takiya
 

Trending news