प्रदूषण पर CM Manohar Lal का अटपटा जवाब, बोले- जादू की छड़ी नहीं जो घुमाई और प्रदूषण खत्म
Advertisement

प्रदूषण पर CM Manohar Lal का अटपटा जवाब, बोले- जादू की छड़ी नहीं जो घुमाई और प्रदूषण खत्म

Haryana News: एक और जहां दिल्ली की विपक्षीय पार्टियां प्रदूषण को लेकर राज्य सरकार को घेर रही हैं वहीं दूसरी ओर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने प्रदूषण को कम करने को लेकर एक अजीब सा जवाब दे दिया है. 

प्रदूषण पर CM Manohar Lal का अटपटा जवाब, बोले- जादू की छड़ी नहीं जो घुमाई और प्रदूषण खत्म

राज टाकिया/ रोहतक: हरियाणा के रोहतक जिले में ट्री आउटसाइड फॉरेस्ट इन इंडिया (TOIF) के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे राज्य से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की. जहां उन्होंने प्रदेश में बढ़ते प्रदूषण को कहा कि भगवान का शुक्र है जो हवा चलने से प्रदूषण का स्तर कम हो रहा है. 

यही नहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बढ़ते प्रदूषण को कम करने के सवाल पर अटपटा जवाब देते हुए कहा कि हमारे पास जादू की छड़ी नहीं, जिसे घुमाया तो प्रदूषण कम हो जाए. मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के राधा-कृष्ण सभागार में फ्रिज आउटसाइड फॉरेस्ट इन इंडिया कार्यक्रम (Fridge Outside Forest in India Program) में पहुंचे थे. यह कार्यक्रम हरियाणा सरकार के वन विभाग (Forest Department) और भारत सरकार के एनवायरमेंट फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज (Environment Forest and Climate Change) के तत्वाधान में आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री पत्रकारों से बात कर रहे थे जिसमें उन्होंने यह सब कहा. 

ये भी पढ़ें: 'भ्रष्टाचारी व्हेल' को पकड़ने के लिए हरियाणा सरकार का मास्टर प्लान, खोला खजाना

बढ़ते प्रदूषण को लेकर सीएम ने कह यह डाला कि उनके पास कोई जादू की छड़ी नहीं है जो घुमाई और 1 दिन में प्रदूषण ठीक हो जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा कि वह पिछले 3 दिनों से पर्यावरण प्रदूषण को लेकर चर्चा कर रहे हैं.  आज भगवान की कृपा से पश्चिम हवा चली है, जिससे वायु की गुणवत्ता में सुधार हुआ है और एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 400 से नीचे आ गया है. साथ ही उम्मीद है कि पश्चिम हवा चलती रहेगी और धीरे-धीरे प्रदूषण खत्म हो जाएगा. 

उन्होंने कहा इसके समाधान के लिए वह प्रयासरत है और इसके समाधान के लिए हरियाणा सरकार से जो भी अपेक्षा की जाती है वह पूरी की जाएगी. मुख्यमंत्री ने किसानों को पराली जलाने के मामले में क्लीन चिट देते हुए कहा कि किसान पराली नहीं जला रहे हैं, लेकिन वाहनों द्वारा प्रदूषण और फैक्ट्रियों से निकलने वाले धुएं से वायु प्रदूषण में काफी इजाफा हो रहा है. धीरे-धीरे इसका समाधान ढूंढा जा रहा है. जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा.

Trending news