गाजियाबाद: साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा ने सरकारी जमीन पर हो रहे कब्जे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने अवैध तरीके से बनाई गई मजार को हटवाने की बात लिखी है. विधायक का कहना है कि एक सोची समझी साजिश के तहत सरकारी भूमि पर कब्जा किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पत्र में विधायक ने लिखा कि उनके विधानसभा क्षेत्र साहिबाबाद में विभिन्न स्थानों पर गत दिनों में अवैध धार्मिक मजारों का निर्माण किया गया है. पत्र के साथ उन्होंने फोटो सलंग्न कर बताया कि कुछ असामाजिक तत्व धार्मिक स्थल की आड़ में सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर रैपिड रेल स्टेशन के नीचे मुरादनगर से गाज़ियाबाद की ओर आते फ्लाईओवर से पहले अवैध निर्माण जारी है.


ये भी पढ़ें : Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह का आरोप, पहलवानों के धरने में है खालिस्तानी और पाकिस्तानी कनेक्शन 


 


इसके अलावा आईटीएस कॉलिज के सामने वाली रोड, जोकि करहैडा हिंडन एयरबेस की ओर जाते हुए बाएं हाथ पर स्थित है. साथ ही हिंडन से वसुंधरा जाते हुए हिंडन रेलवे पुल के नीचे अर्थला में सरकारी जमीन पर कब्जे को कोशिश की जा रही है. 


विधायक सुनील शर्मा ने पत्र के माध्यम से कहा कि जानबूझकर सरकारी जमीन पर मजार बनाकर इस काम को अंजाम दिया जा रहा है. इन अवैध मजारों के कारण आए दिन कोई न कोई दुर्घाटना होती रहती है और यातायात बधित होता है. ऐसी सभी मजारों की जांच कर सरकारी जमीन पर हुए कंस्ट्रक्शन हटाए जाएं। सुनील शर्मा ने इन अवैध मजारों को हटाकर सरकारी भूमि खाली कराने की गुजारिश की है. 


बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जहां पूरे प्रदेश से सरकारी जमीन पर बनी मजारों को हटाने की एक मुहिम चला रखी है. हर-तरफ मजारों पर बुल्डोजर चल रहा हैं, वहीं अब उत्तरप्रदेश ने साहिबाबाद विधानसभा से भाजपा विधायक सुनील शर्मा ने अपनी मांग रखी है 


इनपुट: पीयूष गौड़