साकेत कोर्ट के गोलीकांड में घायल महिला की करतूतें आई सामने, दर्जनों मामले थाने में दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1673561

साकेत कोर्ट के गोलीकांड में घायल महिला की करतूतें आई सामने, दर्जनों मामले थाने में दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

Delhi Crime: साकेत कोर्ट में जिस महिला को गोली लगी थी उस महिला के खिलाफ कई सारे हैरान कर देने वाले आरोपों के मामले सामने आए हैं. महिला के खिलाफ दिल्ली के 2 थानों में FIR दर्ज है. तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला.

साकेत कोर्ट के गोलीकांड में घायल महिला की करतूतें आई सामने, दर्जनों मामले थाने में दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

Delhi Crime: साकेत कोर्ट में जिस महिला को गोली लगी थी उस महिला के खिलाफ कई सारे हैरान कर देने वाले आरोपों के मामले सामने आए हैं. महिला के खिलाफ दिल्ली के 2 थानों में FIR दर्ज है, तो वही दर्जनों मामले महिला के खिलाफ कोर्ट में चल रहे हैं. साकेत कोर्ट में गोली खाने वाली महिला ने आखिर ऐसा क्या किया था, जिसको लेकर उसके खिलाफ दर्जनों शिकायत दर्ज है तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला.

जानें, क्या है पूरा मामला

2 महीने में 20 का लाख डबल, लाखों रुपये देकर सरकारी नौकरी, 14 लाख रुपये में अच्छी लोकेशन पर फ्लैट,  इंटरनेशनल कंपनीज में 30 लाख लगाकर चंद महीनों में बंपर कमाई... ऐसे न जाने कितने लुभावने लालच है जिसे देकर इस महिला ने दर्जनों लोगों से करोड़ों का धोखाधड़ी की है, जी हां... यह आरोप उन लोगों का है, जिनसे महिला ने लुभावने लालच देकर लाखों रुपये ऐंठे हैं और जब वादे पूरे नहीं हुए तो लोगों ने पैसे वापस मांग, तो महिला ने पैसे देने से मना कर दिया.

इतना ही नहीं महिला ने उल्टा लोगों को धमकाते हुए कहा कि वो उन लोगों को किसी भी उल्टे सीधी मामले में फंसा देगी. इसके बाद इन लोगों ने अपने इलाके के थाने में शिकायत दर्ज करवाई, लेकिन पुलिस ने इन मामलों में कोई भी सुनवाई नहीं की. इसके बाद से यह लोग अपने पैसों के लिए कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं. साकेत कोर्ट के अंदर गोलीकांड में घायल होने वाली महिला का नाम राधा है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: जाकिर नगर में 19 वर्षीय युवक की चाकू मारकर हत्या, 3 अन्य घायल

साकेत कोर्ट के गोलीकांड में घायल महिला की करतूते आई सामने

पीड़त लोग अपनी-अपनी गुहार को लेकर दक्षिणी दिल्ली के DCP ऑफिस पहुंचे. DCP ने जब इन लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि वह एम राधा को कई दिनों से जानते थे, एम राधा पहले आर के पुरम इलाके में रहती थी और उसने आसपास के जितने भी जानकार हैं, उन सभी के साथ पहले रिश्ता बनाया. राधा ने किसी को पिता, किसी को माता, किसी को भाई, तो किसी को बहन, जैसे रिश्ते बनाने के बाद इस महिला ने मोटा ब्याज के नाम पर इन लोगों से पहले थोड़े बहुत पैसे लिए और वक्त पर लौटा दिए.

लोगों ने आगे बताया कि एक बार भरोसा जीतने के बाद आरोप है कि राधा ने इन सभी लोगों को लाखों रुपये अलग-अलग लुभावने लालच देकर इनसे लेती थी, लेकिन जब यह लोग अपने पैसे वापस मांगते तो राधा ने पैसा देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद यह लोग लगातार कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं पर इन्हें न तो कोई इंसाफ मिला और न ही इनकी गाड़ी कमाई से दिए गए इनके पैसे.

ये भी पढ़ेंः पार्किंग में खड़ी कार में मिला विस्तारा एयरलाइंस के मैनेजर का शव, एक दिन पहले घर से निकला था ऑफिस के लिए

लोगों को लालच देकर ऐंठती थी लाखों रुपये

बता दें कि जिन लोगों ने आरोपी महिला को लाखों रुपये दिए हैं उनकी कोई बहुत बड़ी कमाई नहीं है. किसी ने अपनी जमीन बेचा, किसी ने गहने, तो किसी ने लाखों रुपये का कर्ज लेकर इस महिला को लुभावने लालच में पैसे दे दिए, लेकिन आज के समय में इन लोगों के हाथों से पैसा तो गया हीं इनके ऊपर लाखों रुपये का कर्ज अलग से हो गया है. अब इन लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है कि वह इस समस्या से निकले तो कैसे निकले. फिलहाल यह लोग कोर्ट और कचहरी के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन यहां अभी तक कुछ भी नहीं मिला है.

आरोपी महिला ने लोगों पर लगाया झूठा इलजाम

वहीं इस पूरे आरोप के बाबत हमने आरोपी महिला एम राधा से फोन पर उनकी प्रतिक्रिया या उनका पक्ष जानने के लिए बात कि तो आरोपी महिला का कहना है कि उन्होंने सभी के पैसे लौटा दिए हैं और यह सभी लोग मिलकर उसको परेशान कर रहे हैं. यही नहीं जिस महिला पर यह सभी लोग आरोप लगा रहे हैं वह महिला फोन पर अपने आप को बिल्कुल निर्दोष बता रही है. हमने उनसे अपने निर्दोष होने का सबूत या उन्होंने जीन लोगों के पैसे लौटाए हैं इसको लेकर डॉक्यूमेंट मांगने और कैमरे पर उनका पक्ष जानने के लिए उनसे कहा तो आरोपी महिला ने मिलने के लिए कोई वक्त नहीं दिया.

ये भी पढ़ेंः Mobile Phone Rule: पब्लिक प्लेस पर बिना हेडफोन वीडियो देखना पड़ेगा भारी, लगेगा 5000 जुर्माना

आरोपी महिला ने खुद को बताया निर्दोष

अब एक तरफ जहां यह सभी लोग फाइल का बंडल लेकर दरबदर इंसाफ के लिए घूम रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आरोपी महिला खुद को निर्दोष बता रही है. ऐसे में इनमें से कौन सच्चा और कौन झूठा है इसका फैसला तो कोर्ट और कानून तय करेगा, लेकिन फिलहाल जो तस्वीर सामने दिख रही है ऐसे में यही लगता है की जो लोग थाने और कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं वह बर्बाद हो चुके हैं और इंसाफ की उम्मीद में लगातार कोर्ट में चक्कर काट रहे हैं.

इतना ही नहीं शिकायतकर्ता लोगों ने हमें कुछ वीडियो दिए हैं और उनका दावा है कि इस वीडियो में जो दिख रहा है वो नोट गिनने वाली अत्याधुनिक मशीन है जो एम राधा के घर पर लगी हुई है, क्योंकि एम राधा ज्यादातर कैश पैसे ही लेती थी. उनलोगों ने भी ज्यादातर कैश और कुछ ऑनलाइन ट्रान्सफर किए हैं जिनका सबूत वो दिखा रहे हैं.

(इनपुटः मुकेश सिंह)

Trending news