Udhayanidhi Stalin के बयान पर बोले पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत, ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1855192

Udhayanidhi Stalin के बयान पर बोले पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत, ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए

Udhayanidhi Stalin: कालकाजी मंदिर के पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन जैसे लोगों को मंत्री पद पर रहने का अधिकार नहीं है, जिन्हें सनातन धर्म के बारे में पता ही नहीं है कि सनातन धर्म है क्या. ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए.

Udhayanidhi Stalin के बयान पर बोले पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत, ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए

Udhayanidhi Stalin: तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन के बेटे मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी मामले में विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. सनातन धर्म के उन्मूलन पर दिए गए बयान के बाद पूरे भारत में काफी आलोचनाएं हो रही हैं. हिंदू संगठन भी उदयनिधि स्टालिन को बयान के बाद आड़े हाथों ले रहा है. इसी कड़ी में कालकाजी मंदिर के पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन जैसे लोगों को मंत्री पद पर रहने का अधिकार नहीं है, जिन्हें सनातन धर्म के बारे में पता ही नहीं है कि सनातन धर्म है क्या.

पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत ने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत हिंदू विरोधी बयान दिया गया है. उनकी पार्टी हमेशा से ही हिंदू विरोधी रही है. सनातन धर्म को समझना इनके बस की बात नहीं है और सनातन धर्म में जो भी आरोप इन्होंने लगाया है वो सभी निराधार हैं. सनातन धर्म सभी लोगों के सुख और वृद्धि की कामना करता है, क्योंकि सनातन धर्म में कहा जाता है कि 'सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया, सर्वे भद्राणि पश्यन्तु ,मा कश्चित् दुःख भाग्भवेत्' अर्थात सभी सुखी होवें, सभी रोगमुक्त रहें, सभी का जीवन मंगलमय बनें और कोई भी दुःख का भागी न बने. जिस व्यक्ति को सनातन धर्म की समझ नहीं और उस पर अपना गलत विचार प्रकट करे, ऐसे लोगों को मंत्री नहीं जेल में होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Udhayanidhi Stalin: उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान मामले में BJP ने तमिलनाडु CM को लिखा पत्र, की माफी की मांग 

क्या है पूरा मामला
तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि शनिवार को सनातन उन्मूलन सम्मेलन में शामिल हुए इस दौरान उन्होंने कहा कि'सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते. हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है.'

BJP ने तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन को लिखा पत्र
तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ओर से माफी की मांग उठाते हुए बीजेपी ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को पत्र लिखा है. तमिलनाडु हाउस के प्रेसिडेंट कमिश्नर को सौंप गए इस पत्र में लिखा गया है कि उदयनिधि के बयान से देश के 100 करोड़ सनातनियों को ठेस पहुंची है, जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. इसके साथ ही आज BJP बयान के खिलाफ आरके पुरम स्थित मलाई मंदिर में शाम 5 बजकर 30 मिनट पर विशेष पूजा और सद्बुद्धि प्रार्थना सभा का आयोजन करेगी.

Hari Kishor Sah

 

Trending news