Bahadurgarh News: आज पूर्वी दिल्ली के मंडावली के अल्लाह कॉलोनी के पास बनी हनुमान मंदिर की रेलिंग तोड़ने का मामला सामने आया, जिसमें एसडीएम अधिकारी और दिल्ली पुलिस को बीजेपी के निगम पार्षदों ने रोका. इसको लेकर रोष प्रदर्शन हुआ. इसी कड़ी में हरियाणा के बहादुरगढ़ में असामाजिक तत्वों द्वारा एक शिव मंदिर में शिवलिंग तोड़ने का मामला सामने आया है. जहां मंदिर में शिवलिंग तोड़े जाने से ग्रामीणों में भारी रोष है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मामला बहादुरगढ़ से सटे गांव सांखोल का है. जहां ईंट से प्रहार कर शिवलिंग को नुकसान पहुंचाया गया है. इस घटना से लोगों की आस्था को ठेस पहुंची हैं, जिससे कि उनमें रोष बना हुआ है. बता दें कि वारदात उस समय हुई जब मंदिर में पुजारी नहीं थे. पुजारी किसी काम के लिए बाहर गए हुए थे. जब पुजारी मंदिर में आए तो मामला सामने आया. मंदिर के हालात देखकर लोगों में रोष की स्थिति उत्पन्न हो गई है.  इससे पहले भी इस मंदिर में कई बार चोरी हो चुकी हैं. 


ये भी पढ़ें: Delhi Temple Demolition: मंदिर की रेलिंग तोड़ने पर 'महाभारत', लोग बोले- अब मस्जिद भी तोड़ो


मंदिर के पुजारी का कहना है कि शिवलिंग को बुरी तरह से खंडित कर हमारी आस्था को चोट पहुंचाई गई है. गांव के लोगों में रोष बना हुआ है. इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी है. उम्मीद है कि पुलिस जल्द से जल्द मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर मामले को सुलझाएगी. वहीं सेक्टर-6 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. मंदिर के पुजारी ने बताया कि 4 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत होने वाली है. इससे पहले मंदिर में नए शिवलिंग की स्थापना करवाई जाएगी, जिससे कि भक्तों को किसी तरह की परेशानी न हो.


ऐसा ही मामला आज ही दिल्ली दिल्ली के मंडावली के अल्लाह कॉलोनी के पास बनी हनुमान मंदिर की रेलिंग तोड़ने के मामले में दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी और जय श्री राम के नारे के साथ विरोध किया गया. हनुमान मंदिर की रेलिंग हटाए जाने का मामला सियासी तूल पकड़ चुका है. जहां भाजपा ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर सीधा हमला बोलते हुए उन्हें हिंदू विरोधी करार दिया है. 


Input: Sumit Tharan