Delhi University में आज से शुरू हुई दूसरे चरण की प्रवेश प्रकिया, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन
Advertisement

Delhi University में आज से शुरू हुई दूसरे चरण की प्रवेश प्रकिया, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन

Delhi University में आज से दूसरे चरण की प्रवेश प्रकिया शुरू हो गई है जो 10 अक्टूबर तक चलेगी. CUET अंकों के आधार पर छात्रों को कॉलेज और कोर्स का चयन करना है.

Delhi University में आज से शुरू हुई दूसरे चरण की प्रवेश प्रकिया, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दूसरे चरण में प्रवेश की प्रकिया आज से शुरू हो गई है. इसमें 10 अक्टूबर तक छात्र सीयूईटी स्कोर, कॉलेज और कोर्स की वरीयता भर सकेंगे, जिसके बाद उन्हें प्रवेश मिलेगा. 

एक से अधिक विकल्प का चयन
छात्रों को अपने  CUET अंकों के आधार पर कॉलेज और कोर्स का चयन करना है कि उनके नंबर के हिसाब से उन्हें कौन सा कॉलेज मिलेगा. इसके साथ ही  फॉर्म भरते समय अधिक से अधिक ऑप्शन भी भरें. छात्रों को फार्म भरते समय विशेष सावधानी रखें क्योंकि इसमें सुधार का कोई मौका नहीं दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- कल होगा CUET PG Result 2022 जारी, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

समय से तैयार रखें दस्तावेज
DU के द्वारा छात्रों को प्रवेश के लिए 30 सितंबर तक अपने सभी डॉक्यूमेंट्स तैयार रखने के लिए कहा गया है. प्रवेश के लिए छात्रों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसके बाद ही एडमिशन की प्रोसेस पूरी होगी. 

सीट आवंटित होने के बाद करें ये काम
DU में प्रवेश के लिए छात्रों को सीट आवंटित की जाएगी और उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा. सभी डॉक्यूमेंट सही पाए जाने पर छात्रों को फीस जमा करनी होगी और उसके बाद सीट पक्की हो जाएगी. सीट आवंटित होने के बाद उसे स्वीकार नहीं करने पर आप प्रोसेस से बाहर हो सकते हैं. 

5 हजार बढ़ी सीटों की संख्या
इस साल DU से संबद्ध 67 कॉलेजों के 79 यूजी कोर्स की 70 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए प्रकिया चल रही है. पिछले साल छात्रों को 65 हजार सीटों पर प्रवेश मिला था. इस साल सीटों की संख्या में इजाफा किया गया है. 

ये भी पढ़ें-  Happy Birthday Dr Manmohan Singh: पाक के पंजाब प्रांत में जन्में, अमृतसर में खोली किराने की दुकान

Dev Anand Birthday Anniversery: जानें क्यों कोर्ट ने देव साहब के काले कोट पहनने पर लगाया था प्रतिबंध

 

 

 

 

Trending news