Delhi News: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण से जूझ रही यमुना नदी में जहरीला झाग दिखाई दे रहा है, भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी गैस चैंबर बन गई है. पूनावाला ने  दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वायु प्रदूषण बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली गैस चैंबर बन गई है 
उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज एक बार फिर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बहुत खतरनाक स्तर को पार कर गया है. दिल्ली गैस चैंबर बन गई है और इसके लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं. क्योंकि दस साल तक दिल्ली में प्रदूषण के आंतरिक कारणों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. पूनावाला ने वाहनों से होने वाले प्रदूषण, सड़क की धूल, निर्माण कार्य से निकलने वाली धूल या बायोमास जलाने के बारे में कुछ नहीं कहा. 


ये भी पढ़ें: NCR News: बुलंदशहर में फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत


दिल्ली में हवा से लेकर पानी सब जहरीला 
पूनावाला ने आगे कहा कि दिल्ली में हवा और पानी खराब हो रहे हैं .दिल्ली 'जहरीली' हो गई है. "वे दिवाली जैसे हिंदू त्यौहारों को दोष देते हैं. अरविंद केजरीवाल की जहरीली राजनीति के कारण दिल्ली गैस चैंबर बन गई है और हवा से लेकर पानी तक सब कुछ जहरीला हो गया है. यह टिप्पणी देश में बढ़ते प्रदूषण के बीच आई है. राष्ट्रीय राजधानी इस समय वायु प्रदूषण के उच्च स्तर और यमुना नदी में जहरीले झाग का सामना कर रही है. 


AQI 385 किया गया दर्ज
इस बीच केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गई. सुबह 8:00 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 385 दर्ज की गई. आनंद विहार, कालकाजी, नेहरू प्लेस और अक्षरधाम मंदिर जैसे इलाकों में कोहरे की मोटी परत देखी गई, जिससे शहर की वायु गुणवत्ता लगातार खराब होती गई.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!