नई दिल्ली : दिल्ली एमसीडी में मेयर चुनने को लेकर चल रही रस्साकशी आखिरकार खत्म हो गई. बुधवार को दिल्ली की जनता को उनका मेयर मिल गया. आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने इतिहास रचते हुए मेयर का चुनाव जीत लिया. उनकी जीत से दिल्ली को 10 साल बाद महिला मेयर मिल गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेयर के लिए होने वाले चुनाव में शैली ओबेरॉय को 150 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी रेखा गुप्ता को 116 वोट मिले. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने  ट्वीट कर दिल्ली की जनता को बधाई दी. उन्होंने लिखा- गुंडे हार गए, जनता जीत गई. दिल्ली नगर निगम में आज दिल्ली की जनता की जीत हुई और गुंडागर्दी की हार. शैली ओबेरॉय के मेयर चुने जाने पर दिल्ली की जनता को बधाई.



इधर मेयर चुनाव जीतने के बाद शैली ओबेरॉय ने कहा कि वह कल से ही काम शुरू कर देंगी. पीएचडी स्कॉलर शैली ओबेरॉय से पहले 2011 में बीजेपी की रजनी अब्बी मेयर रह चुकी हैं.


बता दें एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को हुए थे. इसमें दिल्ली नगर निगम में कुल 250 सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 134 वार्डों में जीत दर्ज की. वहीं भाजपा ने 104 वार्डों में जेट दर्ज की थी, जबकि दिल्ली की सत्ता में 15 साल तक धाक जमा चुकी कांग्रेस को सिर्फ 9 वार्डों में जीत मिली थी. 


मेयर चुनाव के लिए कांग्रेस के खेमे में सेंधमारी
सूत्रों के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस ने सभी 9 पार्षदों को मेयर चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का निर्देश दिया था, लेकिन पार्टी नेतृत्व के खिलाफ जाकर छतरपुर विधानसभा के आया नगर वार्ड से कांग्रेस पार्षद शीतल ने वोट दिया