Shraddha Murder Case: आज FSL की टीम तिहाड़ में करेगी आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1467098

Shraddha Murder Case: आज FSL की टीम तिहाड़ में करेगी आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट

Shraddha Murder Case: नार्को टेस्ट के बाद आज श्रद्धा की हत्या के आरोपी आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट किया जाएगा, जिसमें टेस्ट में आफताब द्वारा दिए गए सवालों के जवाब फिर से पूछकर उनका मिलान किया जाएगा.

Shraddha Murder Case: आज FSL की टीम तिहाड़ में करेगी आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट

अनुज तोमर/नई दिल्ली: श्रद्धा मर्डर केस में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट के बाद आज अफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट किया जाएगा. इस टेस्ट में FSL के 2 सीनियर साइकोलॉजिस्ट और 2 असिस्टेंट साइकोलॉजिस्ट मौजूद रहेंगे. इसमें 3-4 घंटे का समय लग सकता है. 

पोस्ट नार्को टेस्ट में होगा डिटेल एनालिसिस 
पोस्ट नार्को टेस्ट में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट में आफताब द्वारा दिए गए सवालों के जवाब को फिर से पूछकर उनका मिलान किया जाएगा. सवालों का जवाब नहीं मिलने पर आफताफ से दोबारा पूछताछ की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- 1 घंटे 50 मिनट तक चला आफताब का Narco Test, जानें क्या-क्या हुआ  

 

पोस्ट नार्को टेस्ट में सच जानने की कोशिश
पोस्ट नार्को टेस्ट एक जटिल प्रोसेस है, जिसमें आरोपी से सच जानने का प्रयास किया जाता है. इस टेस्ट में FSL के 2 सीनियर साइकोलॉजिस्ट और 2 असिस्टेंट साइकोलॉजिस्ट के साथ ही इस केस की जांच कर रहे अधिकारियों की मौदूदगी में आफताफ से सवाल-जवाब किए जाएंगे. 

गुरुवार को हुआ नार्को टेस्ट
अफताब को गुरुवार सुबह 8 बजकर 40 मिनट के करीब अंबेडकर अस्पताल लाया गया. जहां 9 बजे उसे मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया और 10 बजे से टेस्ट की प्रकिया शुरू हुई, जो लगभग 1 घंटे 50 मिनट तक चला. 

ये भी पढ़ें- Shraddha Murder Case में Polygraph और Narco के बाद हो सकती है आफताब की Brain Mapping 

 

हत्या की बात कबूली
 पॉलीग्राफ के बाद नार्को टेस्ट में भी आफताब ने श्रद्धा की हत्या की बात कबूल की. टेस्ट के दौरान आफताब ने हत्या में इस्तेमाल की गई आरी और हत्या के कपड़ों को ठिकाने लगाने वाली जगह के बारे में भी बताया. 

लिव-इन पार्टनर की हत्या करके 35 टुकड़े करने का आरोप
आफताब पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या करके शव को 35 टुकड़ों में काटा.जिसके बाद लगातार 18 दिनों तक वह शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाता रहा. इस मामले में पुलिस ने आफताब की बताई हुई जगहों से शव के अवशेष भी बरामद किए हैं, जो श्रद्धा के पिता के DNA से मिलते हैं.  

 

Trending news