Manish Sisodia: आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच चल रही जुबानी जंग में, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा खुद की तुलना लक्ष्मण और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भगवान श्री राम से करने पर आलोचना की है. पूनावाला ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शराब घोटाले में शामिल एक व्यक्ति खुद की तुलना प्रभु श्री राम, लक्ष्मण और शहीद भगत सिंह से करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 श्री राम से तुलना पर पूनावाला ने उठाए सवाल
अरविंद केजरीवाल ने वादा किया था कि वह कभी कांग्रेस से हाथ नहीं मिलाएंगे, लेकिन बाद में क्या हुआ? सत्ता का लालच इतना अधिक था कि आप हरियाणा में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए भी आतुर थी. ऐसा व्यक्ति जो अपने शब्दों पर कायम नहीं रह सकता, उसकी तुलना श्री राम से नहीं की जानी चाहिए. सिसोदिया ने रविवार को भाजपा की आलोचना तेज करते हुए उन पर उनके और अरविंद केजरीवाल के बीच दरार पैदा करने का प्रयास करने का आरोप लगाया. सिसोदिया ने कहा, मैं उनसे कहता था कि आप लक्ष्मण को राम से अलग करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने भाजपा को चेतावनी दी थी कि वे लक्ष्मण को राम से अलग न करें. कोई भी रावण उस बंधन को कभी नहीं तोड़ सकता. उन्होंने मुझे और पार्टी को तोड़ने की बहुत कोशिश की.


ये भी पढ़ें: कुमारी सैलजा के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर मनोहर ने दी प्रतिक्रिया


सिसोदिया ने कहा 26 साल पुरानी दोस्ती है 
सिसोदिया ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि यह 26 साल पुरानी दोस्ती है और मैं अपने दोस्त, अपने राजनीतिक गुरु और अपने भाई अरविंद केजरीवाल को धोखा नहीं दे सकता. सिसोदिया ने आगे कहा कि भाजपा ने हमें विभाजित करने के कई प्रयास किए. वे कहते थे, अरविंद केजरीवाल ने आपको फंसाया है, आपको नहीं पता, जिस पर मैंने जवाब दिया कि उन्होंने मुझे 26 साल पहले फंसाया था और तब से में उनके साथ काम कर रहा हूं. उन्होंने अदालत में झूठा दावा भी किया कि केजरीवाल ने मुझे दोषी ठहराया है और उसी दिन वे मेरे पास आए और कहा कि केजरीवाल ने मेरा नाम लिया है और मुझसे बदले में मुझे उन्हें फंसाने का आग्रह किया. उन्होंने मुझसे वादा किया था कि अगर मैंने ऐसा किया तो मुझे बख्श दिया जाएगा. 


पूनावाला ने आप कार्यकर्ताओं पर उठाए सवाल
मैं हमेशा उनके हर दावों पर मुस्कुराता रहा. जब हमने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो हम एक-दूसरे पर आरोप क्यों लगाएंगे? इस बीच, पूनावाला ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था, लेकिन शराब घोटाले में संदिग्ध को सशर्त जमानत मिलने के बाद आप कार्यकर्ता पटाखे फोड़कर जश्न मनाते देखे गए. कुछ दिन पहले, दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया था कि दिवाली पर दिल्ली में कोई पटाखे नहीं फोड़े जाएंगे, लेकिन जब शराब घोटाले में शामिल एक व्यक्ति सशर्त जमानत पर बाहर आया, तो आप कार्यकर्ता पटाखे फोड़ रहे थे.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!