विचाराधीन कैदी पुलिस की कारबाइन और 33 कारतूस लेकर फरार, कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1239021

विचाराधीन कैदी पुलिस की कारबाइन और 33 कारतूस लेकर फरार, कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार

सरकारी असलहा के गलत इस्तेमाल की आशंका के चलते हरियाणा पुलिस के कान खड़े हो गए हैं. आरोपी की तलाश के लिए 5 पुलिस टीमों का गठन किया गया है. इस घटना में पुलिस वालों की भूमिका की भी जांच की जाएगी.

आरोपी अंकित

राजेश खत्री/सोनीपत : सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए  लाया गया विचाराधीन कैदी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की कारबाइन और मैगजीन (33 गोलियां) लेकर भाग गया. अब डीएसपी विरेंद्र के नेतृत्व में आरोपी की तलाश के लिए 5 पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है. 

सेक्टर 27 पुलिस थाना ने कुछ ही घंटों में आरोपी को आरके कॉलोनी में खेतों से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से हथियार भी बरामद कर लिया है. पुलिस आरोपी अंकित को कल अदालत में पेश कर रिमांड मांगेगी, ताकि उसके भागने के मकसद का पता चल सके. 

टावर से तार चोरी में पकड़ा गया था 

अंकित उर्फ पप्पी नाम के कैदी को दौरा पड़ने की शिकायत के बाद 27 जून को सिविल अस्पताल में कराया गया था. वह अस्पताल की तीसरी मंजिल पर वार्ड 221 के बेड नंबर 35 पर था. इस दौरान आरोपी वहां रखी पुलिसकर्मी की कारबाइन लेकर फरार हो गया. सोनीपत के आरके कॉलोनी निवासी अंकित को टावर से तार चोरी करने के आरोप में मुरथल थाना पुलिस ने 24 जून को जेल भेजा था.

 ये भी पढ़ें : चुनावी बॉन्ड की 21वें चरण की बिक्री 1 से 10 जुलाई तक, क्यों और किसे पड़ती है इनकी जरूरत

5 पुलिस टीमों का गठन 

कैदी के फरार होने के बाद हर चौक चौराहे पर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. डीएसपी वीरेंद्र ने बताया कि सरकारी असलहा के गलत इस्तेमाल की आशंका के चलते और आरोपी की तलाश के लिए 5 पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है. घटना में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 

ये भी पढ़ें : समीक्षा बैठक में लापरवाह अधिकारी पर गिरी गाज, कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह ने दिया सस्पेंड करने का आदेश

पुलिसकर्मी असलहा छोड़कर गया था

दरअसल आरोपी को जेल में लगातार दौरे पड़ रहे थे. जेल अस्पताल में उपचार के बाद उसे सिविल अस्पताल लाया गया था. बृहस्पतिवार दोपहर को इसका सीटी-स्कैन किया जाना था. उसकी सुरक्षा में सेस्टर-27 थाना की गारद लगाई गई थी. बताया गया है कि आज दोपहर करीब एक बजे सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी अपना हथियार अंकित के पास छोड़कर कहीं चला गया. इस दौरान आरोपी हथकड़ी खोलकर फरार हो गया. 

WATCH LIVE TV 

 

Trending news