Sonipat Crime: 40 लाख रुपये की खैर की लकड़ी से भरा ट्रक पुलिस ने किया जब्त, 2 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2234725

Sonipat Crime: 40 लाख रुपये की खैर की लकड़ी से भरा ट्रक पुलिस ने किया जब्त, 2 लोग गिरफ्तार

मुरथल थाना पुलिस ने ओडिशा से ट्रक में खैर की लकड़ी (Khair Wood) लेकर आ रहे दो तस्करों को पकड़ा है. पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाकर खैर की लकड़ी से भरे ट्रक को कब्जे में लिया.

Sonipat Crime: 40 लाख रुपये की खैर की लकड़ी से भरा ट्रक पुलिस ने किया जब्त, 2 लोग गिरफ्तार

Sonipat Crime News: मुरथल थाना पुलिस ने ओडिशा से ट्रक में खैर की लकड़ी (Khair Wood) लेकर आ रहे दो तस्करों को पकड़ा है. पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाकर खैर की लकड़ी से भरे ट्रक को कब्जे में लिया. ट्रक चालक व क्लीनर मध्य प्रदेश के जिला शहडोल के गांव चांदौली निवासी पुष्पेंद्र सिंह गौड़ और अजय गौड़ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शुरुआती पूछताछ में ओडिशा से लकड़ी लेकर आने का पता लगा है. पुलिस ने दोनों को कुरुक्षेत्र स्थित पर्यावरण अदालत में पेश कर नौ दिन की रिमांड पर लिया है.

वन विभाग के अधिकारी सुनील भनवाला ने पुलिस को बताया कि उनको मुरथल थाना से सूचना मिली थी कि मुरथल में जीटी रोड पर मान ढाबा के पास लकड़ी से भरे एक ट्रक को पकड़ा है. इसमें खैर की लकडी होने का अंदेशा है. सूचना के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर टीम के साथ मौके पर पहुंचे. सुनील के मुताबिक ट्रक में जांच की गई तो उसमें लकड़ी भरी हुई थी. जांच करने पर यह खैर की लकड़ी प्रतीत हुई. चालक पुष्पेंद्र और परिचालक अजय गौड़ लकड़ी के बारे में कोई कागजात व बिल्टी पेश नहीं कर सके. शक है कि लकड़ी चोरी की भी हो सकती है. इसके बाद लकड़ी का वजन करवाकर लकडियों को ट्रक से उतारकर गिनती और पैमाइश की जा रही है. लकड़ी की कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: IRCTC आपके लिए लाया बेस्ट टूर पैकेज, सस्ते में करें केदरनाथ और बदरीनाथ के दर्शन

शुरुआती पूछताछ में चालक-क्लीनर ने लकड़ी को ओडिशा से लेकर आने की बात कही है. हालांकि कहा जा रहा है कि इस संबंध में गहनता से पूछताछ के बाद ही पता लग सकेगा. चालक व क्लीनर से पूछताछ की जाएगी. पुलिस टीम ने आरोपियों को कुरुक्षेत्र की पर्यावरण कोर्ट में पेश किया है. पुलिस प्रवक्ता रवींद्र कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों को नौ दिन के रिमांड पर लिया है. पुलिस उन्हें थाना में लेकर आने के बाद पूछताछ के बाद पूरे मामले से पर्दा उठाएगी.

Input: Sunil Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

 

Trending news