Sports News: टी20 वर्ल्ड में यह भारतीय खिलाड़ी होना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान, गांगुली ने बताया नाम
Advertisement

Sports News: टी20 वर्ल्ड में यह भारतीय खिलाड़ी होना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान, गांगुली ने बताया नाम

Sports News: इस साल टी20 वर्ल्ड कप  अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाना है.  वहीं भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान सौरव गांगुली ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप में किसे होना चाहिए भारतीय टीम का कप्तान 

Sports News: टी20 वर्ल्ड में यह भारतीय खिलाड़ी होना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान, गांगुली ने बताया नाम

साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई भारतीय टीम ने इस दौरे पर एक भी सीरीज नहीं गवाई. भारतीय टीम ने पहले टी20 सीरीज को 1-1 से बराबर किया. उसके बाद वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम क 2-1 से रौंदा. इसके बाद भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज को भी 1-1 से ड्रॉ कराया. भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा ऐसे दूसरे भारतीय कप्तान बने, जिसने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई हो. वहीं अब टेस्ट सीरीज के बाद सभी की निगाहें अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज पर टिक गई हैं. सेलेक्टर्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है.  इस सीरीज में काफी लंबे समय के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है. अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की यह वर्ल्ड कप से पहले आखिरी टी20 सीरीज है. वहीं अब बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने बताया है कि किस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम की कप्तानी करनी चाहिए. 

सौरव गांगुली ने कहा कि निश्चित रूप रोहित शर्मा को ही वर्ल्ड कप के दौरान कप्तानी करनी चाहिए.  वहीं उन्होंने विराट को लेकर कहा कि वह भी टीम में होने चाहिए. वह एक शानदार खिलाड़ी है. 14 महीने बाद वापसी करने से कुछ नहीं होता. विराट कोहली और रोहित शर्मा ने साल 2022 में भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला था. 

विराट और रोहित के नाम हैं सबसे ज्यादा रन 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पिछले एक दशक में भारतीय टीम के बैंटिग ऑर्डर की अहम कड़ी रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं.  वहीं टी20 क्रिकेट में विराट के नाम 4008 रन हैं. इसी के साथ वह टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में  3853 रन बनाए हैं. वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं.  रोहित के नाम टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक भी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: Lakshadweep Tourism: लक्षद्वीप की तारीफ में कसीदे पढ़ते नजर आए बॉलीवुड स्टार्स, लोगों से की ये खास अपील

गांगुली ने की यशस्वी की तारीफ
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की काफी तारीफ की और उन्होंने कहा कि इस युवा सलामी बल्लेबाज को  आगे करियर में काफी मौके मिलेंगे.  युवा बल्लेबाज जायसवाल के बल्ले से सेंचुरियन और केपटाउन टेस्ट की चार पारियों में केवल 50 रन ही निकले थे.  वहीं गांगुली ने इसी पर कहा कि वह दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला. यह तो उसके करियर की शुरुआत है. आगे उन्हें काफी मौके मिलेंगे. लोग एक मैच करने के बाद काफी बातें करते हैं, लेकिन भारत की टीम काफी मजबूत टीम है. देखिए वह किस तरह से खेले. उन्होंने वनडे सीरीज जीती, जबाकि टेस्ट और टी20 सीरीज ड्रॉ कराईं.

Trending news