Sports News: कुराश चैंपियनशिप में छाईं भिवानी की छोरियां, जीते 2 गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1908959

Sports News: कुराश चैंपियनशिप में छाईं भिवानी की छोरियां, जीते 2 गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल

आठ अक्टूबर को रोहतक में आयोजित हुई उच्च राज्यस्तरीय कुराश चैंपियनशिप (Kurash Championship) में खेल नगरी भिवानी जिला के गांव बामला की छोरियों ने अपना दमखम दिखाते हुए सीनू, ज्योति और निशा ने अपने-अपने भार वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया.

Sports News: कुराश चैंपियनशिप में छाईं भिवानी की छोरियां, जीते 2 गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल

Bhiwani News: आठ अक्टूबर को रोहतक में आयोजित हुई उच्च राज्यस्तरीय कुराश चैंपियनशिप (Kurash Championship) में खेल नगरी भिवानी जिला के गांव बामला की छोरियों ने अपना दमखम दिखाते हुए सीनू, ज्योति और निशा ने अपने-अपने भार वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया. जिनका भिवानी पहुंचने पर सिध्दपीठ जहरगिरी आश्रम में सम्मान किया गया और श्रीमहंत डॉ अशोक गिरी ने कहा कि सेना का जवान हो या खिलाड़ी, पूरे राष्ट्र के लिए खेलते हैं. उन्होंने कहा कि हम ऐसे ही युवा खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए प्रयासरत हैं जोकि राष्ट्र के लिए कुछ कर सकें.

महात्मा ज्योतिबाफूले स्पोर्ट्स अकादमी में कार्यरत जुडो कोच ने बताया कि रोहतक में आयोजित कुराश सीनियर स्टेट लेवल चैंपियनशिप में खिलाड़ी सीनू ने 70 kg भारवर्ग में प्रथम स्थान, ज्योति ने 44 kg भारवर्ग में प्रथम स्थान हासिल करते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त किए हैं. वहीं निशा ने 44 kg भारवर्ग तृतीय स्थान हासिल कर ब्रॉन्ज पर कब्जा किया. उन्होंने बताया कि तीनों खिलाड़ी 20-22 अक्टूबर को यूपी के सहारनपुर में आयोजित होने वाली नेशनल कुराश चैंपियनशिप (National Kurash Championship) में हिस्सा लेंगी. कोच ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वहां तीनों खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप (Kurash World Championship) के लिए रास्ता साफ करेंगी. 

ये भी पढ़ें: SYL Canal Dispute: SYL पर बोले दीपेंद्र हुड्डा, अगर हरियाणा-दिल्ली को पानी न दे तो 'आप' नेता क्या कहेंगे

 

वहीं विजेता खिलाड़ियों ने कहा कि इस जीत पर उन्हें बहुत खुशी महसूस हो रही है और कड़ी मेहनत से नेशनल में गोल्ड लाने के लिए वें तैयार है. साथ ही उन्होंने कहा कि मेडल जीतकर अपने माता-पिता, गांव और जिले का ही नहीं बल्कि देश और प्रदेश का नाम भी रोशन करेंगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नेशनल के बाद वर्ल्ड कुराश चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए कड़ी मेहनत करेंगी.

INPUT: NAVEEN SHARMA

Trending news