पटवारी ने 25 जनवरी तक बढ़ाई हड़ताल , सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन
Advertisement

पटवारी ने 25 जनवरी तक बढ़ाई हड़ताल , सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

पटवारियों की हड़ताल को काफी समय हो गया है और पटवारियों व कानूनगो के 75 कार्यों अंर्तगत आते हैं. ऐसे में लोग अपने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाने के लिए काफी भाग दौड़  करनी पड़ रही हैं.

पटवारी ने 25 जनवरी तक बढ़ाई हड़ताल , सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

Charkhi Dadri: वेतन विसंगतियों को लेकर पिछली तीन जनवरी से पटवारी व कानूनगो लगातार हड़ताल पर बैठे  हुए है. वहीं पटवारी व कानूनगो ने अपनी हड़ताल 25 जनवरी तक आगे बढ़ा दी हैं. अपने कार्य करवाने के लिए लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जरूरी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाने के लिए लोग पटवारियों के धरनों व कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं. इसी दौरान लोगों का दर्द भी सामने आया. अपने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाने पहुंचे एक व्यक्ति ने गदर फिल्म के डायलॉग अनुसार कहा कि एक कागज पर साइन नहीं होंगे तो क्या तारा पाकिस्तान नहीं जा पायेगा.

लोगों ने पटवारियों व सरकार पर निकाली भड़ास
दरअसल पटवारियों की हड़ताल को काफी समय हो गया है और पटवारियों व कानूनगो के 75 कार्यों अंर्तगत आते हैं. ऐसे में लोग अपने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाने के लिए काफी भाग दौड़  करनी पड़ रही हैं. दादरी के लघु सचिवालय पर चल रहे पटवारियों के धरने पर साइन नहीं हुए तो कल्लू पहलवान ने कहा कि, क्या एक कागज पर साइन नहीं होंगे तो तारा पाकिस्तान नहीं जायेगा. लोगों ने पटवारियों व सरकार पर भड़ास निकाली और कहा कि हड़ताल के कारण उनके कार्य कैसे होंगे.

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट, BCCI ने मान ली कोहली की रिक्वेस्ट

25 जनवरी तक बढ़ी पटवारियों और कानूनगों की हड़ताल 
वहीं धरने पर एसोसिएशन के पदाधिकारी संजीव श्योराण व जोगेंद्र ने संयुक्त रूप से कहा कि पटवारियों ने 25 जनवरी तक हड़ताल बढ़ा दी है. वे बढ़ा हुआ वेतनमान को साल 2016 से लागू करने की मांग कर रहे हैं. रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद पटवारियों को उनकी मांगे पूरी होने की उम्मीद जगी है. उन्होंने कहा कि सरकार ने मांगे नहीं मानी तो हड़ताल को  ओर भी आगे बढ़ा दिया जाएगा.
Input: Pushpender Kumar

Trending news