जींदः आजकल रिश्तों की डोर बड़ी ढीली होती जा रही है. घरेलू हिंसा के चलते रिश्ते टूटने के मामले तो सामने आते रहते है, लेकिन आजकल सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क में आने के बाद महिला और पुरुषों की करीबी बढ़ने से बसे बसाए परिवार टूटने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला आया है, जिसमें पंजाब की रहने वाली एक महिला को जींद के एक युवक से इस कदर लगाव हुआ कि वह अपने पति और 4 साल के मासूम को छोड़ जींद अपने प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशन रहने आ गई. जींद में चैटिंग व फोन पर बातचीत कर रिश्ता टूटने के 9 महीने में 56 मामले आ चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला महिला प्रोटेक्शन अधिकारी ने 2 बार महिला की काउंसिलिंग कराई, लेकिन महिला अपना फैसला बदलने को तैयार नहीं है. परिवार टूटने का यह मामला थोड़ा अलग है. ऐसे मामले खूब आ रहे हैं. जिला महिला संरक्षण अधिकारी कार्यालय में सहायक रवि लोहान ने बताया कि जींद में 9 महीने के अंदर घरेलू हिंसा के 456 मामले आए हैं. इनमें सोशल मीडिया पर चैटिंग व फोन पर बातचीत कर रिश्ता टूटने के 56 मामले हैं.


ये भी पढ़ेः 90 लाख कर्ज चुकाने के लिए गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम से मांगी रंगदारी, जिम मालिक समेत दो गिरफ्तार


क्या है महिला के पति का कहना?


पति-पत्नी तलाक पर सहमत हो चुके हैं. महिला के पति का कहना है कि उनका रिश्ता तो अब टूट ही गया है. जब पत्नी 3 महीने से उसे व अपने 4 साल के बच्चे को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ रह रही है. पंजाब के गुरुदासपुर निवासी युवक ने बताया कि उसकी शादी 2015 में जिले की ही एक युवती के साथ हुई थी. अब उसका 4 वर्ष का एक बेटा है. शादी के कुछ समय बाद पत्नी हमेशा फोन पर बातें करती रहती थी. इसको लेकर कई बार दोनों में कहासुनी भी हुई. मायके के लोगों को भी इस बारे में बताया, लेकिन वह नहीं मानी.


15 जून 2022 को भागकर वह जींद के भिवानी रोड निवासी युवक के पास आकर रहने लगी. इसकी शिकायत जींद महिला थाने में भी दी गई. जिला महिला संरक्षण अधिकारी कार्यालय की टीम ने दोनों पक्षों को बुलाकर दो बार काउंसलिंग की, उसे फिर अपने पति के साथ रहने के लिए प्रेरित किया. लेकिन महिला नहीं मानी. 


ये भी पढ़ेः दिल्ली में गैंगस्टर्स की कमर तोड़ने की तैयारी, नीरज बवानिया की बुलेटप्रूफ कार के साथ गुर्गा गिरफ्तार


क्या है महिला का कहना?
29 वर्षीय महिला ने बताया कि एमएस टकाटक ऐप पर उसका संपर्क जींद रहने वाले 22 वर्षीय युवक से हुआ था. इसके बाद दोनों को प्यार हो गया. अब वह वापस अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती. महिला के ससुराल और मायके वालों ने भी महिला से रिश्ता तोड़ लिया है.