Delhi Crime News: डिफेंस कॉलोनी थाना क्षेत्र में 12 अप्रैल को इंडियन स्कूल में बम की धमकी वाला ई-मेल भेजा गया था. इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई थी. इस घटना से एक नाबालिग छात्र को शरारत सूझी. उसने मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना दे दी. दिल्ली पुलिस की स्पेशाल सेल ने हॉक्स कॉल का मामला सुलझाने का दावा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- दिल्ली के इस स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, महज अफवाह या अनजान खतरे का संकेत?


 


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मथुरा रोड स्थित डीपीएस स्कूल मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को स्कूल के ही एक छात्र के शामिल होने की बात पता चली. छात्र की उम्र 16 साल से भी कम बताई गई. बताया गया कि किसी ने 25 अप्रैल की रात स्कूल के ऑफिशियल ईमेल पर एक मेल किया था, जिसमें उसने लिखा था कि 26 अप्रैल (बुधवार) सुबह 9 बजे स्कूल में एक धमाका होगा. इसके बाद स्कूल ने करीब 7 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली पुलिस को इस धमकी भरे ईमेल की जानकारी दी. इसके बाद दिल्ली पुलिस और बम स्क्वॉड ने पूरे स्कूल की छानबीन की थी. उस वक्त करीब 4000 बच्चे पहुंच गए थे, पुलिस ने फिर पूरे कैंपस को खाली कराकर एक-एक हिस्से की जांच की थी.


ये भी पढ़ें- Weather Update: मई महीने में भी मिलेगी गर्मी से राहत,Delhi-NCR सहित इन राज्यों में IMD का बारिश और ओले का अलर्ट  


जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ईमेल की फुटप्रिंट की खोजबीन शुरू की तो पता चला कि यह मेल एक छात्र ने किया था. 16 साल से कम उम्र होने की वजह से इस पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई. काउंसलिंग के दौरान छात्र ने बताया कि इंडियन स्कूल में बम की कॉल पर अफरातफरी मच गई थी, उसने सिर्फ मस्ती के लिए स्कूल में मेल कर दिया था. 


इससे पहले भी अप्रैल महीने की शुरुआत में दिल्ली के सादिक नगर में स्थित 'द इंडियन स्कूल' को एक ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. हालांकि वहां भी पुलिस को कुछ नहीं मिला था.