Tomato Price: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी! आज से बिकेगा सस्ता टमाटर, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1790832

Tomato Price: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी! आज से बिकेगा सस्ता टमाटर, जानें पूरी डिटेल

Tomato Price: टमाटर की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी की खबर सामने आई है. दिल्ली की जनता को राहत पहुंचाने के लिए 70 रुपये किलो टमाटर बेचेगी सरकार. इन टमाटरों को केंद्र सरकार दिल्ली में ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के जरिए बेचेगी. 

Tomato Price: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी! आज से बिकेगा सस्ता टमाटर, जानें पूरी डिटेल

Tomato Price: टमाटर की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी की खबर सामने आई है. इस बीच केंद्र सरकार दिल्ली की जनता को राहत पहुंचाने के लिए 70 रुपये किलो टमाटर बेचेगी. इन टमाटरों को केंद्र सरकार दिल्ली में ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के जरिए बेचेगी. खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार की एग्रीकल्चर मार्केटिंग एजेंसीज नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (NCCF) और नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया दिल्ली में टमाटर की रियायती दर को लागू करने के लिए ONDC के साथ बात कर रही थीं.

इन दिनों पूरे देश में टमाटर की कीमतों बढ़ोतरी हुई है. इन दिनों ई-कॉमर्स कंपनियां 170 से 180 किलोग्राम पर डोरस्टेप डिलीवरी उपलब्ध करा रही हैं. इतना ही नहीं भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (NCCF) और भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ (नेफेड) द्वारा खरीदे गए टमाटरों की रिटेल बिक्री शुरू में 90 रुपये प्रति किलोग्राम पर की गई थी. इसी के साथ 16 जुलाई से टमाटर कीमत घटकर ₹80 प्रति किलोग्राम हो गई. यह अब 70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

ये भी पढ़ेंः Railways Notice: दिल्ली की इन दो मस्जिदों को रेलवे ने भेजा नोटिस, 15 दिन में निर्माण ढहाने के हैं आदेश

दिल्ली में टमाटर के भाव

बीते दिनों दिल्ली में टमाटर के भाव गिरकर 120 रुपये प्रति किलो पर आ गए हैं. तो वहीं, सरकार के आदेश पर NCCF और NAFED ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र की मंडियों से टमाटर की खरीद शुरू की थी. दिल्ली- NCR में टमाटर की खुदरा बिक्री 14 जुलाई से शुरू हुई थी और 18 जुलाई तक दोनों एजेंसियों द्वारा कुल 391 टन टमाटर की खरीद की गई थी, जिसे दिल्ली- NCR समेत इन कई राज्यों में केंद्रों में लगातार बेचा जा रहा है.