Traffic Advisory Delhi: मायापुरी फ्लाईओवर पर एक लोडेड ट्रक के खराब होने के कारण धौला कुआं से राजौरी गार्डन की ओर जाने वाले कैरिजवे पर यातायात प्रभावित हुआ है, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर इस घटनाक्रम को साझा किया और पोस्ट किया, मायापुरी फ्लाईओवर पर एक लोडेड ट्रक के खराब होने के कारण धौला कुआं से राजौरी गार्डन की ओर जाने वाले कैरिजवे पर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है; कृपया अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यातायात पुलिस ने पोस्ट कर दी सूचना
मायापुरी फ्लाईओवर पर ट्रेलर खराब होने के कारण सुबह-सुबह राजौरी गार्डन से धौला कुआं की ओर जाने वाले रिंग रोड पर यातायात प्रभावित रहा. ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार सुबह नेहरू नगर से आश्रम की ओर जाने वाले कैरिजवे पर वाहनों की आवाजाही बाधित होने के बारे में भी लोगों को जानकारी दी. पोस्ट में लिखा है, "आश्रम चौक के पास एक बस खराब होने के कारण नेहरू नगर से आश्रम की ओर जाने वाले कैरिजवे पर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है। कृपया अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं.



जलभराव के कारण भीषण जाम
राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे लगातार उमस भरे मौसम से राहत मिली. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भारी बारिश हुई, जिससे जखीरा अंडरपास, एनएच-24 हाईवे, मोती बाग, तुगलक रोड, अक्षरधाम फ्लाईओवर और आरके पुरम समेत कई इलाकों में भीषण जलभराव हो गया. इसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने निगम बोध घाट पर भीषण जलभराव के कारण महात्मा गांधी मार्ग पर भारी ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की. दिल्ली में बुधवार सुबह 8:30 बजे तक 108 मिमी भारी बारिश दर्ज की गई. जून में शहर में 88 सालों में सबसे ज़्यादा बारिश दर्ज की गई. आईएमडी के अनुसार, 27 जून को सुबह 8:30 बजे से 28 जून को सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 228 मिमी बारिश हुई. कुल 235.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1936 के बाद से जून में 24 घंटों में हुई सबसे ज़्यादा बारिश है.


बढ़ा यमुना का जलस्तर
हालांकि, बारिश के कारण यमुना नदी में जलस्तर बढ़ गया है, जिसके कारण अधिकारियों ने नदी के किनारे बसे नोएडा के गांवों के निवासियों को अलर्ट जारी किया है. इन ग्रामीणों ने पिछले साल मानसून के मौसम में भयंकर बाढ़ का सामना किया था, जिससे दिल्ली और नोएडा दोनों के निवासियों को काफ़ी असुविधा हुई थी.