Tughlakabad Delhi MCD Chunav Result तुगलकाबाद विधानसभा में AAP की चली झाड़ू, BJP का सूपड़ा साफ
Advertisement

Tughlakabad Delhi MCD Chunav Result तुगलकाबाद विधानसभा में AAP की चली झाड़ू, BJP का सूपड़ा साफ

तुगलकाबाद विधानसभा से आम आदमी पार्टी के सहीराम विधायक हैं ऐसे में देखना होगा कि आप के विधायक वाले क्षेत्र के वार्डों में आम आदमी पार्टी बीजेपी के पंद्रह साल का चक्रव्यूह तोड़ पाती है या नहीं.

तुगलकाबाद विधानसभा से आम आदमी पार्टी के सहीराम विधायक हैं

नई दिल्ली: Tughlakabad Delhi MCD Chunav Result 2022 दिल्ली में MCD के चुनावों को लेकर काउंटिंग जारी है. वहीं अब चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. इस दौरान तुगलकाबाद विधानसभा के तीनों वार्डों पर  AAP की जीत हुई है. इस एरिये में भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी रहते हैं. 

तुगलकाबाद के हरकेश नगर-177 वार्ड से आप की ममता प्रताप ने जीत हासिल की है. तुगलकाबाद-178 वार्ड से भी आप की सुगंधा सुगंधा बिधूड़ी ने जीत हासिल की है और पुल प्रह्लादपुर-179 वार्ड से आप की ही प्रत्याशी राकेश लोहिया की जीत हुई है.

हरकेश नगर, तुगलकाबाद और पुल पेहलादपुर समेत तुगलकाबाद में कुल तीन वार्ड हैं. तुगलकाबाद के तीनों ही वार्ड आरक्षित वार्ड हैं, हरकेश नगर SCW आरक्षित वार्ड है तो तुगलकाबाद महिला आरक्षित वार्ड है जबकि पुल पहलादपुर SC आरक्षित वार्ड है. आज दिल्ली नगर निगम चुनाव की काउटिंग भी शुरू हो चुकी है और थोड़ी ही देर में रूझान आने शुरू भी हो जाएंगे. बता दें कि 2007 के बाद से दिल्ली नगर निगम में BJP का दबदबा रहा है, वहीं एग्जिट पोल के हिसाब से AAP की जीत होने का अनुमान लगाया जा रहा है.   

आम आदमी पार्टी के सहीराम दिल्ली के तुगलकाबाद विधान सभा क्षेत्र से विधायक हैं. आबादी के हिसाब से बात की जाए तो तुगलकाबाद की कुल आबादी 198828 है जिसमें की 42868 लोग SC समुदाय से आते हैं. तुगलकाबाद विधान सभा के तीनों वार्ड पर पिछले निगम चुनाव में बीजेपी ने कब्जा जमाया था. चलिए अब आपको तुगलकाबाद के वर्तमान स्थिति के बारे में बताते हैं. 

तुगलकाबाद विधानसभा सीट ( Tuglakabad Seat Delhi MCD Election 2022 Result )

पार्टी/ वार्ड  हरकेश नगर-177 (SCW) तुगलकाबाद-178 (म) पुल प्रह्लादपुर-179 (SC)
AAP ममता प्रताप  सुगंधा बिधूड़ी राकेश लोहिया
BJP ममता तुन्देलकर पुष्पा बिधूड़ी मुंशी राम
Congress विनीता पूजा बिधूड़ी सतीश कुमार
BSP  मांति देवी  पूनम  -
 Independent  निशा (NCP)

 1. पूजा झा (JDU)
 3. ओमकारी (IND)

 मोहित गौतम (IND)

ये भी पढ़ें- Kalkaji Delhi MCD Chunav Result 2022 कालकाजी के वार्डों में किस-किसपर बरसेगी कृपा

तुगलकाबाद विधानसभा के वार्ड और उनके वर्तमान पार्षद

हरकेश नगर- 177 (Harkesh Nagar Ward Result)
वर्तमान पार्षद- विनोद कुमार, बीजेपी (साल 2017 में जीत)
तुगलकाबाद-178 (Tughlakabad Ward Result)
वर्तमान पार्षद- सुमन बिधुरी, बीजेपी (साल 2017 में जीत)
पुल पहलादपुर- 179 (Pul Pahladpur Ward Result)
वर्तमान पार्षद- संजु रानी, बीजेपी (साल 2017 में जीत)

दिल्ली नगर निगम चुनाव में पिछले 3 बार से लगातार बीजेपी जीत रही है. इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों की ही कोशिश है कि निगम में अपनी-अपनी सरकार बनाई जाए. जहां एक ओर आम आदमी पार्टी का दावा है कि MCD में आने के बाद दिल्ली में डबल इंजन की सरकार होगी तो सारे काम तेजी से हो सकेंगे वहीं बीजेपी का कहना है कि अगर नगर निगम में आप की सरकार आती है तो दिल्ली सरकार के जैसे निगम की सरकार में भी भ्रष्टाचार होगा. 

दिल्ली की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
अपने वार्ड के प्रत्याशियों का नाम जानने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news