उदयपुर हत्याकांड के आरोपी गौस ने ली थी पाक में ट्रेनिंग, 8 मोबाइल नंबर्स से पता चला कनेक्शन
Advertisement

उदयपुर हत्याकांड के आरोपी गौस ने ली थी पाक में ट्रेनिंग, 8 मोबाइल नंबर्स से पता चला कनेक्शन

मंगलवार को दोपहर तीन बजे के बाद कन्हैयालाल नामक दर्जी की हत्या की घटना ने पूरे देश तो स्तब्ध कर दिया है. पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर पिछले दिनों आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में गलती से हुए एक पोस्ट की वजह से कट्टरपंथियों ने कल कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी थी.

2014-15 में गौस मोहम्मद ने ली थी पाक में ट्रेनिंग

नई दिल्ली: उदयपुर हत्याकांड मामले का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है. इसकी जानकारी गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने दी है. गृहराज्यमंत्री ने कहा कि आरोपी गौस मोहम्मद ने 2014-15 में पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. हालांकि वह किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन वह बाकायदा आतंकियों के स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था.

गृहराज्यमंत्री ने बताया कि 8 मोबाइल नंबरों से पाकिस्तान में लगातार संपर्क पर रहने जानकारी पुलिस को मिली है. वह अरब देशों और नेपाल में भी रह कर आया था. राजेंद्र यादव ने कहा इस मामले की जांच अब एनआईए के हवाले कर दी गई है. राजस्थान पुलिस को एजेंसी का सहयोग करने को कहा गया है. गृहराज्यमंत्री ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का भी बयान आया है. उन्होंने उदयपुर की घटना को ISIS आतंकी संगठन जैसा कृत्य बताया है. इसके लिए कांग्रेस की मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार से इस्तीफा मांगा है.

दहेज के आरोपों से बचाने लिए महिला ASI ने दहेजलोभियों से मांगे 4 लाख रुपये

ज़ी मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टीकरण नीति का नतीजा आज देश भुगत रहा है, कांग्रे ने 1952 में इसे शुरू किया था. यही तुष्टीकरण टुकड़े-टुकड़े गैंग कर रहा है. गिरीराज सिंह ने कहा कि एक आतंकी के लिए कोर्ट का दरवाजाआधी रात खटखटाया जाता है यह तुष्टीकरण नहीं है तो क्या है?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर कन्हैयालाल की शिकायत पर पुलिस और गहलोत सरकार जग गई होती तो यह घटना नहीं होती. वह अपनी जान की गुहार लगाता रहा, लेकिन गहलोत सरकार नींद में सोई रही. उसके बाद भी वीडियो वायरल होता रहा, लेकिन गहलोत सरकार तुष्टीकरण करके सोई रही. भारत पर एक तरह से आतंकी हमला हुआ है. वह आतंकी आईएसआईएस की तरह वीडियो जारी कर रहा है.

गिरीराज सिंह ने कहा कि आतंकी प्रधानमंत्री को थ्रेट कर रहा है. देश के प्रधानमंत्री को धमकी दे रहा और गहलोत सरकार तब तक चुप है जब तक घटना नहीं हो जाती. यह बेशर्मी की हद है. सिर्फ 6 घंटे में कार्रवाई हो गई. डूब के मर जाना चाहिए गहलोत सरकार को और तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.

गिरीराज सिंह ने कहा कि त्रिपुरा की घटना पर कांग्रेस लीडर हिंदुत्व को गाली दे रहे थे, उदयपुर की घटना हुई तो ट्वीट करके औपचारिकता पूरी करते हैं. आज यदि कहीं दूसरी घटना घटी होती और मुस्लिम समुदाय के साथ हुआ होता तो आज पॉलिटिकल टूरिज्म मनाने के लिए होड़ लगी रहती. माहौल कौन खराब कर रहा है ये सबको पता है. माहौल तुष्टीकरण की राजनीति से खराब हो रहा है. हम चुपचाप नहीं बैठेंगे, हर पहलू की जांच एनआईए करेगी.

उदयपुर में मंगलवार को दो लोगों द्वारा धारदार हथियार टेलर कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई थी. उनके शव का आज जिले के अशोक नगर श्मशान घाट अंतिम संस्कार कर दिया गया. घटना से सांप्रादयिकता न फैले, इस लिहाज से पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी गई हैं. उदयपुर में कर्फ्यू लगा हुआ है. अंतिम संस्कार के बाद श्मशान घाट के अंदर ‘मोदी मोदी’ के नारे लगे. अंतिम संस्कार के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी. हालांकि, अंतिम संस्कार का जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से निकाला गया.

Watch Live TV

Trending news