नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ग्लोबल यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2023 (Global Investors Summit 2023) की तैयारियों में जुट गए हैं. आज दिल्ली में CM  योगी ने समिट का लोगो लांच किया साथ ही निवेशकों को इस समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. इसके साथ ही आज CM योगी आज गाजियाबाद के कविनगर रामलीला मैदान पहुंचेंगे और यहां 877.83 करोड़ की 755 परियोजनाओं की सौगात देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (Global Investors Summit 2023) का आयोजन 2023 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगा. इसका उद्देश्य प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आगामी 5 सालों में 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाना है.  


ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election की वोटिंग, काउंटिंग, उम्मीदवारों की लिस्ट सहित पूरा शेड्यूल देखें यहां


 


प्रदेश के विकास में अहम होगा GIS-2023
राज्य सरकार ने 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के आने वाले 5 सालों का कार्यक्रम प्रस्तुत किया है, जिसे पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार 23 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है.इस दौरान CM योगी ने कहा कि यूपी नें 24 करोड़ नागरिक निवास करते हैं, जो इसे भारत का सबसे बड़ा श्रम एवं उपभोक्ता बाजार बनाते हैं. इसके साथ ही प्रदेश की सड़क, रेल व्यवस्था, हवाई अड्डों के साथ ही अर्थव्यवस्था के सभी पहलुओं को सामने रखा. 


ये भी पढ़ें- गुरुग्राम के 264 युवाओं को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिए नियुक्ति-पत्र


 


इस आयोजन में CM योगी आदित्यनाथ के साथ औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी मौजूद रहे. नंद गोपाल गुप्ता ने CM योगी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश हर दिन सुशासन की ओर आगे बढ़ रहा है. इसके साथ ही इवेस्टर्स को यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित भी किया गया.