UPSC Result 2022: हरियाणा के इन युवाओं ने यूपीएसी एग्जाम किया पास, किसी के पिता हैं Ex DGP तो कोई खुद है अधिकारी
Advertisement

UPSC Result 2022: हरियाणा के इन युवाओं ने यूपीएसी एग्जाम किया पास, किसी के पिता हैं Ex DGP तो कोई खुद है अधिकारी

UPSC CSE Result 2022 Out: सिविल सर्विस का रिजल्ट आज UPSC ने घोषित कर दिया, जिसमें इशिता किशोर ने टॉप किया. वहीं टॉपर्स में हरियाणा के युवाओं ने भी अपने परिवार और राज्य का नाम रोशन किया. बता दें कि टॉप 50 में प्रदेश के 3 तीन युवा शामिल हैं. 

12वां रैंक हासिल करने वाले अभिनव सिवाच

UPSC CSE Result 2022: सिविल सेवा परिक्षा 2022 (Civil Services Exam 2022 Result) का फाइनल का रिजल्ट आज संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commision) द्वारा जारी कर दिया है. रिजल्ट चेक करने के लिए अभयार्थी UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जा सकते हैं. वहीं हरियाणा के कई युवाओं ने इसमें टॉप कर अपना, अपने परिजनों और राज्य का नाम रोशन किया है. जिसके लिए सीएम मनोहर लाल ने भी ट्वीट कर सबको बधाई दी. 

बता दें कि यूपीएसी टॉपर इशिता किशोर ने दिल्ली के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की है. बक्सर जिले के बांग्ला घाट की रहने वाली गरिमा लोहिया यूपीएससी में दूसरा स्थान हासिल कर अपने पूरे परिवार का मान सम्मान बढ़ाया है.

इन युवाओं ने बनाई टॉप 5 में अपनी जगह  (UPSC Toppers List 2022)
1. इशिता किशोर 
2. गरिमा लोहिया 
3. उमा हरति एन
4. स्मृति मिश्रा 
5. मयूर हजारिका 

ये भी पढ़ें: UPSC CSE Result 2022 Out: Ishita Kishore ने किया टॉप, दिल्ली के इस कॉलेज की है पढ़ाई

ये भी पढ़ें: UPSC CSE Result 2022: जीत के बाद भी खत्म नहीं हुआ सफलता के प्रति सोनीपत की निधि का जुनून, पढ़ें सक्सेस स्टोरी

आपको बता दें कि सिविल सर्विस टॉपर में से हरियाणा के युवाओं ने अपने राज्य और साथ ही अपने पारिवार का नाम रोशन किया है. आइए जानते हैं हरियाणा के युवाओं को जिन्होंने यूपीएससी में टॉप किया. 

- पूर्व डीजीपी मनोज यादव के छोटे बेटे अनिरुद्ध यादव ने 8वां रैंक हासिल किया.
- फतेहाबाद के गोरखपुर के अभिनव सिवाच ने 12वां रैंक हासिल किया, जो कि सोनीपत के मौजूदा डीसी ललित सिवाच के भतीजे हैं.
- जुलाना के गोसाई खेड़ा की निवासी अंकिता पंवार ने 28वां रैंक हासिल किया.
- झज्जर की मुस्कान डागर ने 72वां रैंक हासिल किया. 
- चरखी दादरी के सुनील फौगाट ने 77वां रैंक हासिल किया. 
- सोनीपत की निधि कौशिक ने यूपीएससी में 88वां रैंक हासिल किया.
- महेंद्रगढ की दिव्या ने 105वां रैंक हासिल किया. 
- महेंद्रगढ की अभिरुचि यादव ने 317वां रैंक हासिल किया. 

12वीं रैंक प्राप्त करने वाले अभिनव विभाग में है कार्यरत 
आपको बता दें कि फतेहाबाद के गांव गोरखपुर के अभिनव सिवाच ने एलाइड सर्विसेज में 12वा रेंक प्राप्त किया है. अभिनव फिलहाल दिल्ली एलाइड सर्विस दिल्ली में एसडीएम के पद पर हैं. बीटेक, एमबीए के बाद अभिनव ने पिछले साल सिविल सर्विसेज में 16वा रेंक प्राप्त किया था. अभिनव के पिता सतबीर सिवाच ने बताया कि वे एक्साइज टेक्ससेशन विभाग में अधिकारी है. उन्होंने बताया कि अभिनव की स्कूली शिक्षा हिसार से हुई है, बीटेक की डिग्री दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से की थी जबकि एमबीए आईआईएम कोलकाता से की हैं. साथ ही कहा कि उनके बेटे अभिनव ने उनका नाम रोशन कर दिया हैं. अभिनव का पूरा परिवार फिलहाल गुरुग्राम में रह रहा है.

Trending news