वास्तु के हिसाब से करें ये काम, छप्पर फाड़ होगी धन की बरसात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1235716

वास्तु के हिसाब से करें ये काम, छप्पर फाड़ होगी धन की बरसात

हर इंसान चाहता है कि वह सुखमय जीवन जिए और उसके जीवन में कभी किसी चीज की कमी न हो. इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी हमें लाख मेहनत के बाद भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और हमारी मेहनतों पर पानी फिर जाता है.

वास्तु के हिसाब से करें ये काम, छप्पर फाड़ होगी धन की बरसात

Vastu Tips For Money: हर इंसान चाहता है कि वह सुखमय जीवन जिए और उसके जीवन में कभी किसी चीज की कमी न हो. इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी हमें लाख मेहनत के बाद भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और हमारी मेहनतों पर पानी फिर जाता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष की वजह से होता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर पर करने से सुख-समृद्धि की देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस होती है. आइए जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में.

घर में रखें क्रिस्टल कछुए

अगर आप शत्रुओं से परेशान हो गए हैं और उनसे हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो घर के उत्तर दिशा में क्रिस्टल के कछुए रखें. वहीं, धन प्राप्त करना चाहते हैं तो घर की तिजोरी में पीले वस्त्र में लपेटकर क्रिस्टल कछुए को रखें. क्रिस्टल के कछुए घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि जिस घर के तिजोरी में क्रिस्टस के कछुए रखे जाते हैं वहां कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है.

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang, 28 June 2022: मंगलवार के दिन ऐसे करें संकटमोचन पूजा, संकट होंगे दूर, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त व राहुकाल

इस दिशा में रखें घर की तिजोरी

वास्तु के हिसाब से घर में कीमती समान रुपये व आभूषण को उत्तर दिशा के कमरे में रखना शुभ माना जाता है. इसे उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखे. ऐसा करने से सुख-समृद्धि की देवी लक्ष्मी प्रसन्न रहती है और घर में पैसों को आवाग हमेशा बना रहता है.

घर में इस तरह से करें पूजा

वास्तु के हिसाब से धन की देवी लक्ष्मी को गुरुवार के दिन कमल का फूल अर्पित करें. घर में साल में दो बार पूजा पाठ व हवन कराएं. प्रतिदिन पूजा के दौरान शंख अवश्य बजाएं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहती है.

ये भी पढ़ेंः Shani Dhaiya 2022: जुलाई में खुलेगी इन 2 राशि वाले जातकों की किस्मत, हटेगी शनि की टेढ़ी नजर

ऐसे करें पीपल की पूजा

मान्यता है कि पीपल के पेड़ में 33 कोरोड़ देवी देवताओं का वास होता है. प्रतिदिन स्नान के बाद पीपल के पेड़ में जल चढ़ाना चाहिए. साथ ही शनिवार के दिन शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से सभी तरह के संकट से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है.

WATCH LIVE TV

Trending news