Vastu Tips: घर की छत पर जरूर रखें ये एक चीज, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1556043

Vastu Tips: घर की छत पर जरूर रखें ये एक चीज, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र की मानें तो घर और घर के बाहर रखा सामान जीवन पर गहरा असर डालता है और इसलिए सामान थोड़ा सोच समझ कर रखें और साथ ही रखते समय थोड़ी सावधानी जरूर बरतें.

Vastu Tips: घर की छत पर जरूर रखें ये एक चीज, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसी बातों के बारे में बताया गया है जिनको मानने से और पालन करने से घर में सुख-शांति की प्राप्ती होती है. लोग जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन सफलती हाथ नहीं लगती और नाकामयाबी को झेलना पड़ता है. कभी ऐसा वास्तु दोष की वजह से भी हो सकता है और वास्तु शास्त्र में इससे छुटकारा पाने के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. वास्तु की मानें तो घर की छत पर रखी एक चीज जिंदगी में बड़े बदलाव कर सकती है. अगर आप भी सौभाग्य पाना चाहते हैं तो छत पर सामान सोच-समझकर ही रखें.

छत पर नहीं रखनी चाहिए ये चीजें
वास्तु शास्त्र की मानें तो छत पर भूलकर भी कोई ऐसा सामान न रखें जिससे घर में नकारात्मकता आए. क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि जहां नकारात्मकता होती है वहां कभी सौभाग्य और खुशियां नहीं आती. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कभी खराब सामान, कूड़, कबाड़ नहीं रखना चाहिए. इन चीजें के होने से नेगेजिव एनर्जी घर में प्रवेश करती हैं और इनकी वजह से जागी किस्मत भी सो जाती है. इसलिए अगर आपने भी घर की छत पर इनमें से कुछ भी रखा हुआ है तो बिना सोचे समझे उसे निकाल फेंके. क्योंकि कबाड़ा गरीबी और दरिद्रता का कारण बन सकता है. साथ ही अगर पुराने पेपर या मैग्जीन भी छत पर इकट्ठा है तो उसे भी न रखें. 

ये भी पढ़ें: Magh Purnima 2023: माघी पूर्णिमा पर जरूर करें ये 3 काम, मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान, करियर में मिलेगी सफलता

 

ये भी पढ़ें: Good Morning Tips: रोजाना सुबह उठकर करें ये 5 काम, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

 

 

 

 

छत पर रखें ये एक चीज
अगर आपका भाग्य ठीक नहीं चल रहा तो वास्तु शास्त्र के कुछ नियमों का पालन करें. छत को हमेशा साफ-सुथरा रखनी चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ती होती है. वास्तु की मानें तो घर की छत पर पेड़-पौधे लगाना शुभ होता है. इससे मन और वातावरण दोनों शुद्ध होते हैं. गमलों में फूल उगने से घर की शोभा तो बढ़ती है, साथ ही इससे घर में सुख-समृद्धि भी आती है. ये हरे-भरे पौधे आपकी किस्मत को जगा सकते हैं.

Trending news