वीर सावरकर ने सेलुलर जेल में 10 साल का कारावास काटा, 10 दिन रहकर दिखाएं राहुलः विज
Advertisement

वीर सावरकर ने सेलुलर जेल में 10 साल का कारावास काटा, 10 दिन रहकर दिखाएं राहुलः विज

बीते गुरुवार को महाराष्ट्र में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंच चुकी थी. इस दौरान उन्होंने वीर सावरकर पर एक बयान दिया, जिस के बाद से एक नया बवाल खड़ा हो गया, जिसके बाद से बीजेपी और अन्य पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के बयान के​ विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

वीर सावरकर ने सेलुलर जेल में 10 साल का कारावास काटा, 10 दिन रहकर दिखाएं राहुलः विज

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस के सांसद और नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अंडमान-निकोबार की सेलुलर जेल में वीर सावरकर दस साल रहें, उसमें राहुल गांधी दस दिन रहकर दिखा दें, फिर वे वीर सावरकर पर कोई टिप्पणी करें. विज ने यह बात आज मीडिया कर्मियों द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वीर सावरकर के संबंध में दिए गए ब्यान के संबंध में पूछे गए सवाल के उत्तर में कही.

उन्होंने इस दौरान कहा कि वीर सावरकर जैसा देषभक्त युगों-युगों में पैदा होता है. उस सेलुलर जेल में एक आदमी सारी जिंदगी दूसरे आदमी की शक्ल नहीं देख सकता था. वीज ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अंग्रेज हुकुमत ने उनको (वीर सावरकर) 50 साल का कारावास दिया, अगर वे (वीर सावरकर) अंग्रेज हुकुमत से मिले हुए थे तो क्या अंग्रेजी हुकुमत उन्हें कारावास देती.

ये भी पढ़ेंः लोग कितने बच्चे करें इसके लिए उन्हें मजबूर नहीं कर सकतेः सुप्रीम कोर्ट

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और जेल में रहने के दौरान उन्होंने माफीनामे पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी और भारतीय नेताओं को धोखा दिया था. कांग्रेस सांसद ने कहा कि सावरकर को अंडमान में दो-तीन साल की जेल हुई थी और दया याचिकाएं लिखनी शुरू की थीं तथा सावरकर ने अंग्रेजों की हर तरह से मदद की थी.

Trending news