Vinesh Phogat को पेरिस में मिले 'जख्म' की दवा क्या, संन्यास के फैसले पर ताऊ महावीर फोगाट ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2373961

Vinesh Phogat को पेरिस में मिले 'जख्म' की दवा क्या, संन्यास के फैसले पर ताऊ महावीर फोगाट ने क्या कहा?

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के संन्यास पर कुश्ती सिखाने वाले ताऊ महावीर फोगाट ने कहा कि जब विनेश वापस लौटकर आएंगी तो हम उन्हें 2028 ओलंपिक में खेलने के लिए समझाएंगे. अभी और खेलना बाकी है, वह अपने संन्यास के फैसले को बदलें. 

Vinesh Phogat को पेरिस में मिले 'जख्म' की दवा क्या, संन्यास के फैसले पर ताऊ महावीर फोगाट ने क्या कहा?

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में 50 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को फाइनल मुकाबले से पहले डिसक्वालिफाई कर दिया गया. उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा था. फाइनल मुकाबले से पहले डिसक्वालिफाई होने के बाद विनेश टूट गईं और उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है, जिस पर अब अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने कहा कि हम उसे समझाएंगे, अभी बहुत खेलना बाकी है. वहीं उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर इस पर निराशा जताई है. 

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat को पदक मिले न मिले हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये

महावीर फोगाट ने कहा मनाएंगे
विनेश फोगाट को कुश्ती सिखाने वाले ताऊ महावीर फोगाट ने कहा कि जब विनेश वापस लौटकर आएंगी तो हम उन्हें 2028 ओलंपिक में खेलने के लिए समझाएंगे. अभी और खेलना बाकी है, वह अपने संन्यास के फैसले को बदलें. उन्होंने कहा कि विनेश को अयोग्य ठहराए जाने से देश दुखी है. देश का दुख तभी खत्म होगा जब वो देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएंगी. विनेश का ये तीसरा ओलंपिक था. रियो 2016 में अपने पहले ओलंपिक में उन्हें चोट की वजह से निराशा हाथ लगी. वहीं 2020 टोक्यो ओलंपिक में भी वो मेडल नहीं जीत पाई. तीसरे ओलंपिक में फाइनल तक पहुंचने के बाद उन्हें डिसक्वालिफाई कर दिया गया. महावीर फोगाट ने 2028 ओलंपिक के लिए उन्हें तैयार करने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat: संन्यास के बाद भी बची है पदक की आस, मेडल की अपील पर आज आएगा फैसला

आनंद महिंद्रा का पोस्ट
विनेश फोगाट के डिसक्वालिफाई होने के बाद लोग उन्हें विजेता बताते हुए अपना समर्थन दे रहे हैं, इस बीच उनके संन्यास के ऐलान से लोगों को बड़ा झटका लगा है. उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी विनेश फोगाट के  डिसक्वालिफाई होने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि 'नहीं! नहीं! नहीं! कृपया इसे एक बुरा सपना बना दें, जिससे मैं जाग जाऊं और पाऊं कि यह सच नहीं है.'

 

Trending news