Vinesh Phogat: अपनी शादी में विनेश ने क्यों लिए थे आठ फेरे, जानें इसके पीछे की कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2377689

Vinesh Phogat: अपनी शादी में विनेश ने क्यों लिए थे आठ फेरे, जानें इसके पीछे की कहानी

Vinesh Phogat News: विनेश फोगाट ने अपनी शादी के दौरानआठवां फेरा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ की शपथ के लिए लिया था और लोगों से बेटी बचाने का आह्वान किया था. गांव बलाली में विनेश के साथ हुए घटनाक्रम को लेकर रोष है. ग्रामीण जहां इसे साजिश बता रहे हैं, वहीं बेटी को न्याय दिलाने के लिए सरकार से गुहार भी लगा रहे हैं. 

Vinesh Phogat: अपनी शादी में विनेश ने क्यों लिए थे आठ फेरे, जानें इसके पीछे की कहानी

Vinesh Phogat News: विनेश फोगाट को ओलंपिक में डिस्क्वालीफाई करने के बाद कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा पर चरखी-दादरी के ग्रामीण भी हैरान हैं. वहीं बेटी के घर वापसी पर खापों के सहयोग से मनाने का प्रयास किया जाएगा. विनेश के गांव बलाली में चौपालों के साथ-साथ चौक-चौराहों पर विनेश को लेकर ही चर्चाएं हो रही हैं. ग्रामीणों का कहना है कि विनेश ने अपनी शादी में जहां बेटी बचाने की शपथ आठवां फेरा लिया था, अब उस ही बेटी को खुद के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. 

बता दें कि चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी विनेश फोगाट ने अपनी शादी के दौरान आठवां फेरा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ की शपथ के लिए लिया था, इसलिए उनकी शादी काफी अलग रही है. विनेश के गांव बलाली में चौपाल पर हुक्का गुड़गुड़ा रहे ग्रामीणों के जेहन में बेटी विनेश के साथ हुए घटनाक्रम को लेकर रोष है. ग्रामीण जहां इसे साजिश बता रहे हैं, वहीं बेटी को न्याय दिलाने के लिए सरकार से गुहार भी लगा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: जानें कैसे 10 घंटे में 4.6 किलो वजन घटाकर अमन बने देश के सबसे युवा ओलंपिक मेडलिस्ट

गांव की चौपाल में बैठे विनेश के परिवार के सदस्य मंगेश फोगाट, राजेश सांगवान व महाबीर ठेकेदार ने कहा कि विनेश के साथ साजिश हुई है. मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. साथ ही सिल्वर मेडल मामले में विनेश के पक्ष में फैसला आने की उम्मीद जताई. ग्रामीणों ने कहा कि बेटी के घर लौटने पर उसे मनाया जाएगा और 2028 के ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए प्रेरित करेंगे. 

उन्होंने कहा कि उनको बेटी के संघर्ष पर भरोसा है और फैसले में न्याय मिलेगा. घर वापसी पर खापों के सहयोग से ग्रामीण विनेश को सम्मानित करेंगे. ओलंपिक में गोल्ड नहीं मिला दुख है. मगर ग्रामीण अपने स्तर पर विनेश बेटी को गोल्ड देंगे. 

बता दें कि शनिवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में अयोग्यता के खिलाफ पहलवान विनेश फोगट की याचिका पर खेल पंचाट न्यायालय (CAS) फैसला सुनाएगा. सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद विनेश फोगाट ने संयुक्त रजत पदक की भी मांग की है.

Input: Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news