Weather Update: इन 11 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अगले 5 दिन तक बारिश के आसार
Advertisement

Weather Update: इन 11 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अगले 5 दिन तक बारिश के आसार

देशभर में बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है. बारिश को लेकर आम जनता कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में खतरा सबसे ज्यादा बढ़ जाता है जिसको लेकर मौसम विभान ने आज इन राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Weather Update: इन 11 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, अगले 5 दिन तक बारिश के आसार

Delhi Weather Update: दिल्लीवासी पिछले कई दिनों से भीषण से परेशान थे. फिलहाल दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है. तो वहीं, जिन इलाकों में मानसून ने दस्तक नहीं दी है आने वाले दिनों में मानसून की एंट्री हो जाएगी. मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने जानकारी देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), मुंबई (Mumbai), दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana) और पंजाब (Punjab) में कई जगहों पर मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश होगी. इसी के साथ मौसम विभाग ने देश के 11 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है.

अगले 5 दिन तक बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

खबरों की माने तो दिल्ली मानसून 30 जून को दस्तक दें चुका है. लेकिन, बारिश के बाद भी चिपचिप गर्मी और उमस बड़ी है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना भी रहेगी. इसी के साथ दिल्ली में 2 जुलाई को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और 6 और 7 जुलाई को भी तेज बारिश की संभावना है.

पढ़ें पूरी खबरः Auto Fare Increased: दिल्ली में ऑटो और टैक्सी में सफर करना हुआ महंगा, जानें कितने देने होंगे पैसे

इन राज्यों में सामान्य रहेगी बारिश

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी देते हुए कहा है कि पूरे देश में जुलाई के महीने में मासिक बारिश सामान्य रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि पूरे देश में जुलाई के लिए मासिक बारिश सामान्य रहने की संभावना है, जैसेः- बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में सामान्य से कम बारिश होने वाली है.

WATCH LIVE TV

Trending news